पत्रकारों के हित एवं उनके विकास के लिए पत्रकार विकास परिषद का संघर्ष हमेशा जारी रहेगा -ः राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र कुसमाकर,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मनीष वाघेला की रिपोर्ट

0
439

साप्ताहिक प्रदेश जन-सेवक समाचार-पत्र का विमोचन ,पत्रकार महा समेलन सम्पन

झाबुआ (कुंडेश्वर टाइम्स) आज पत्रकारिता जगत में संपूर्ण देश में अलग-अलग संगठन और संघ कार्यरत है, लेकिन सभी का कार्य अपने-अपने स्तरों पर पत्रकारों का उत्थान और विकास करना ही है। पत्रकार देश के लोकतंत्र का चौथा एवं सबसे शक्तिशाली स्तंभ है। हमे पत्रकारों का उत्थान और विकास करना है। पत्रकार समाज का आईना होता है और वह समस्त प्रकार की सकरात्मक और नकारात्मक दोनो तरह की खबरों का निष्पक्षता के साथ अपनी कलम चलाकर प्रकाशन करता है। पत्रकारों के विकास एवं उनके हित के लिए पत्रकार विकास परिषद का संघर्ष अनवरत जारी रहेगा
उक्त बातें स्थानीय पैलेस गार्डन पर आयोजित प्रदेश जन-सेवक (साप्ताहिक) समाचार-पत्र के विमोचन एवं पत्रकार महासम्मेलन के अवसर पर मुख्य अतिथि पत्रकार विकास परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र कुसमाकर ने कहीं। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अन्य अतिथियों के रूप में पत्रकार विकास परिषद् केें राष्ट्रीय सचिव शिवरतन नामदेव, राष्ट्रीय प्रवक्ता संपत्तिदास गुप्ता, मप्र सचिव धर्मेन्द्र वर्मा, मप्र उपाध्यक्ष प्रमोद सिंह सेंगर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मुकेश सोंधिया एवं राष्ट्रीय कार्यालय सचिव विकास भारद्वाज उपस्थित थे। इसके अलावा भारतीय पत्रकार संघ के संस्थापक अध्यक्ष विक्रम सेन, प्रेस क्लब के मप्र अध्यक्ष प्रवीण खारीवाल, अखिल भारतीय भलाई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज परमार, राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा के संस्थापक केसी यादव मौजूद रहे। शुभारंभ अतिथियों द्वारा विद्या और ज्ञान की देवी मां सरस्वतीजी की तस्वीर पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन कर किया गया।

इनका रहा विशेष सहयोग

अतिथियों का स्वागत पुष्पमालाओं से जिले के वरिष्ठ पत्रकारों एवं समाजसेवियों में सेवानिवृत्त प्राचार्य एवं वरिष्ठ इतिहासकार डॉ. केके त्रिवेदी, यशवंत भंडारी, योगेन्द्र नाहर, पं. महेन्द्रकुमार तिवारी, आचार्य नामदेव, एमएल फुलपगारे, जयेन्द्र बैरागी आदि ने किया। स्वागत उद्बोधन कार्यक्रम के सूत्रधार एवं आयोजक मांगीलाल परमार ने दिया। वहीं उक्त संपूर्ण कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष सहयोग मनोज उपाध्याय थांदला सुरेश समीर रानापुर, मनीष वाघेला,निलीमा डाबी, दौलत गोलानी झाबुआ, रियाज अली मकरानी, पवन नाहर ,हेमेन्द्र राठौर, संतोष मिश्रा, मनीष नाहटा आदि ने प्रदान किया।

समाचार-पत्र की प्रतियों का किया विमोचन

इस दौरान अन्य सभी अतिथियों ने भी पत्रकारों की एकजुटता और एकता पर बल देते हुए सभी को एक जाजम पर आकर पत्रकारों के हितार्थ कार्य करने हेतु प्रेरित किया। साथ ही सभी ने प्रदेश जन-सेवक समाचार-पत्र के उद्घाटन पर इनके समस्त संचालनकर्ताओं को शुभकामनाएं प्रेषित की एवं कहा कि निश्चित ही यह समाचार-पत्र भी पत्रकारिता के क्षेत्र में मिल का पत्थर साबित होगा और इस क्षेत्र में नित नए आयामों को रचेगा। बाद सभी अतिथियों एवं गणमान्यजनों ने मिलकर कर्तल ध्वनि और गरिमामय माहौल के बीच इस समाचार-पत्र की प्रतियों का विमोचन भी किया। इस दौरान पत्रकार विकास परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र कुसमाकर की अनुसंशा एवं राष्ट्रीय सचिव शिवरतन नामदेव की सहमति पर झाबुआ एवं धार जिले के पदाधिकारियों के नियुक्ति की घोषणा की गई एवं नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया ।

उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए इनका किया गया अभिनंदन

समारोह के मध्य ही पत्रकारिता के क्षेत्र में वर्षों से सक्रिय एवं निष्पक्ष पत्रकारिता करने वाले जिले के वरिष्ठ पत्रकार यशवंतसिंह पंवार, महेश राठौर एवं बीके सिंह का सम्मान अतिथियों द्वारा दुपट्टा पहनाकर एवं अभिनंदन-पत्र प्रदान कर किया गया। इस दौरान एक निर्धन वर्ग के पत्रकार को भी पत्रकार विकास परिषद् एवं समारोह के आयोजक की ओर से आर्थिक सहयोग राशि प्रदान की गई। साथ ही पत्रकार विकास परिषद् एवं समारोह के आयोजक की ओर से भविष्य में भी जिन पत्रकारों, की आर्थिक स्थिति कमजोर है, ऐसे पत्रकारों या उनके परिवार के सदस्यों को गंभीर बिमारी होने पर पूर्ण सहयोग हेतु आश्वास्त किया गया।

स्मृति चिन्ह से किया गया सम्मानित

कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया एवं समारोह में झाबुआ, आलीराजपुर जिले सहित मप्र के देश के अन्य राज्यों से आए पत्रकारों को वॉच (घड़ी) प्रदान कर उनका अभिनंदन किया गया। समारोह का सफल संचालन जिला आजाद साहित्य परिषद् के सचिव शरत शास्त्री ने किया एवं आभार पत्रकार विकास परिषद के प्रदेश महासचिव मनीष वाघेला ने आभार माना। इस अवसर पर मुख्य रूप से वरिष्ठ पत्रकारों में सलीम शैरानी, निलेश भानपुरिया मेघनगर, विक्की शर्मा, कमल गोस्वामी, वासुदेव वाणी, शाहनवाज शेख, कादर शेख, आशीष वाघेल, रहीम शैरानी आदि भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here