फ्लाई ओवर का निर्माण 31 दिसम्बर तक हर हाल में पूरा करायें – श्री शुक्ल, रीवा से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
427

पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने शहर में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की 

रीवा – कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा श्री राजेन्द्र शुक्ल ने नगर निगम क्षेत्र रीवा में चल रहे निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। श्री शुक्ल ने कहा कि नये बस स्टैण्ड में बनाये जा रहे फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य 31 दिसम्बर तक हर हाल में पूरा करें। इसके निर्माण को समय-सीमा में पूरा करने के लिये अतिरिक्त संसाधनों का उपयोग करें। इसी तरह रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण भी अगले वर्ष 31 जनवरी तक पूरा कराने के प्रयास करें। इसके मुख्य स्लैब में हाईटेंशन बिजली की लाइन के कारण बाधा आ रही है। लाइन की शिफ्टिंग के लिये तत्परता से कार्यवाही करें। इन दो फ्लाई ओवर का निर्माण पूरा हो जाने से शहर के यातायात को व्यवस्थित और सुगम बनाने में सहायता मिलेगी।
बैठक में पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। गैस पाइप लाइन निर्माण को पूरा करने के लिये 16 नवम्बर की समय-सीमा तय की गई है। इसका पालन करते हुए कार्य पूरा करायें। गैस पाइप लाइन के लिये जहां सीसी रोड तोड़ी जा रही है वहां से मलवा हटाने तथा सड़क को चलने योग्य बनाने के लिये तत्काल कार्य करें। सभी निर्माण स्थलों में पानी का नियमित रूप से छिड़काव करायें। सीवर लाइन का निर्माण कार्य समय-सीमा से पीछे चल रहा है। समान से रतहरा के बीच 1600 मीटर तथा कालेज चौराहा से स्टेशन मोड़ तक शेष बचे कार्य को 15 दिसम्बर तक पूरा करायें। जिन स्थानों में सीवर लाइन के लिये सड़कों की खुदाई की जा रही है वहां सीवर लाइन बनने के बाद माडल रोड बनाने वाली एजेंसी उचित मटेरियल से खोदे गये स्थान को भरवायें तथा सड़क को चलने योग्य बनायें।
पूर्व मंत्री ने कहा कि आयुक्त नगर निगम चोरहटा से रतहरा रोड निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने तथा विभिन्न विभागों एवं निर्माण एजेंसियों के बीच समन्वय के लिये उचित पहल करें। बैठक में माडल रोड के अनुपयुक्त कट बंद करने, डिवाइडर लगाने तथा वृक्षारोपण के संबंध में भी निर्णय लिये गये। बैठक में कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने कहा कि सभी निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूरा करने के लिये निर्धारित साप्ताहिक लक्ष्यों की अनिवार्य रूप से पूर्ति करें। कार्य योजना के अनुसार कार्य करेंगे तो समय-सीमा में निर्माण कार्य पूरे हो जायेंगे। इसमें किसी तरह की कठिनाई आने पर व्यक्तिगत तौर पर मुझसे सम्पर्क करें। तय समय-सीमा में निर्माण कार्य पूरा करना अनिवार्य है। निर्माण कार्यों में सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखें। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी जीआर गुजरे, अधीक्षण यंत्री नगर निगम शैलेन्द्र शुक्ला, कार्यपालन यंत्री राजेश सिंह, एसडीओ पीडब्ल्यूडी श्री गर्ग, कार्यपालन यंत्री वसीम खान तथा निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here