राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस,लोकसभा आवास समिति ने जारी किया नोटिस

कांग्रेस सासंद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म हो गई है।

0
403

नई दिल्ली(kundeshwartimes)- लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अब लोकसभा आवास समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकार द्वारा आवंटित बंगला खाली करने का नोटिस दिया है।

मामले की जांच से डरी सरकार, राहुल के सवालों का जवाब नहीं:

कांग्रेस ने सोमवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास अदानी मुद्दे पर अब अयोग्य सांसद राहुल गांधी द्वारा पूछे गए सवालों का कोई जवाब नहीं है। संसद के बाहर एक विरोध मार्च के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, खड़गे ने पूछा, आप अदानी पर जेपीसी से क्यों डर रहे हैं? आपके पास संसद में दो-तिहाई बहुमत है, फिर आप डरे हुए क्यों हैं? इसका मतलब है कि कुछ गड़बड़ है? पार्टी सदस्यों के काले कपड़े पहनने पर खड़गे ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है।
राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस कांग्रेस सासंद राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म हो गई है। लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद अब लोकसभा आवास समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकार द्वारा आवंटित बंगला खाली करने का नोटिस दिया है। अदाणी मामले की जांच से डरी सरकार, राहुल के सवालों का जवाब नहीं: खड़गे कांग्रेस ने सोमवार को राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास अदानी मुद्दे पर अब अयोग्य सांसद राहुल गांधी द्वारा पूछे गए सवालों का कोई जवाब नहीं है। संसद के बाहर एक विरोध मार्च के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, खड़गे ने पूछा, आप अदानी पर जेपीसी से क्यों डर रहे हैं? आपके पास संसद में दो-तिहाई बहुमत है, फिर आप डरे हुए क्यों हैं? इसका मतलब है कि कुछ गड़बड़ है? पार्टी सदस्यों के काले कपड़े पहनने पर खड़गे ने कहा कि यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है।
खड़गे ने कहा, हम यहां काले कपड़े में क्यों हैं? हम यह दिखाना चाहते हैं कि पीएम मोदी देश में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने पहले स्वायत्त निकायों को खत्म किया, फिर उन्होंने चुनाव जीतने वालों को डरा-धमकाकर हर जगह अपनी सरकारें खड़ी कर दीं। फिर उन्होंने ईडी का इस्तेमाल किया, और जो नहीं झुके उन्हें झुकाने के लिए सीबीआई। कांग्रेस अध्यक्ष ने लोकसभा सांसद के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता का जिक्र करते हुए कहा, राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा कि वह अदानी को अपने साथ क्यों ले जाते हैं, दौरे पर उन्हें अन्य नेताओं और व्यापारिक समुदाय से मिलने की अनुमति क्यों देते हैं, और अदानी जहां प्रधानमंत्री की आधिकारिक यात्रा है, वहां कैसे पहुंचते हैं।

खड़गे ने आरोप लगाया कि केंद्र इन सवालों का जवाब देने से डर रही है और खुद को बचाने के लिए राहुल गांधी को अयोग्य ठहराने का विकल्प चुना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here