रीवा जिले में कोरोना संक्रमण के रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित करायें – मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, रीवा से कुंण्डेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
664

मुख्यमंत्री ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रीवा जिले में कोरोना संक्रमण की समीक्षा की


रीवा 16 जुलाई 2020. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रीवा जिले में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि रीवा जिले में कोरोना संक्रमण के रोकने के सभी एहतियात बरते जांय। संक्रमित व्यक्तियों को तत्काल क्वारेंटीन करायें तथा उनके संपर्क में आने वाले लोगों की पूरी हिस्ट्री पता लगाकर सभी को क्वारेंटीन कराया जाय। इस बात पर विशेष ध्यान रखा जाय कि संक्रमित व्यक्ति कितने लोगों के संपर्क में आया ताकि सभी की पहचान हो सके और कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके।

मुख्यमंत्री ने रीवा जिले में किल कोरोना अभियान में किये गये सर्वे व इस दौरान लिये गये सेंम्पल के विषय में विस्तार से जानकारी ली। हनुमना कस्बे में गत दो दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों की जानकारी लेते हुए श्री चौहान ने निर्देश दिये कि हनुमना कस्बे में कड़ी नजर रखी जाय तथा संपर्क में आये व्यक्तियों की पूरी पहचान की जाय। उन्होंने सीमावर्ती प्रदेश व अन्य जिलों से आने वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखने व उनका प्राथमिक परीक्षण किये जाने के भी निर्देश दिये तथा कहा कि ऐसे सभी व्यक्तियों को क्वारेंटीन कराया जाय। मुख्यमंत्री ने जिले के अतिरिक्त रीवा शहर में कोरोना संक्रमित केस की भी जानकारी प्राप्त की व निर्देशित किया कि किसी भी हाल में इसको बढ़ने से रोका जाय।

इस अवसर पर कलेक्टर इलैयाराजा टी ने जानकारी देते हुए बताया कि रीवा जिले में 10554 टेस्ट किये गये जिनमें से 113 केस पॉजिटिव थे इनमें से 65 व्यक्ति ठीक हो चुके हैं तथा वर्तमान में 47 पॉजिटिव व्यक्ति हैं जिनका उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि किल कोरोना अभियान अन्तर्गत 4496 सेंपल लिये गये। जिले में 37 फीवर क्लीनिक भी संचालित हैं। उन्होंने बताया कि हनुमना कस्बे में कोरोना पॉजिटिव प्रकरण मिलने के बाद कस्बे को सात दिनों के लिये लॉकडाउन कर दिया गया है तथा कमिश्नर, आईजी एवं पुलिस अधीक्षक सहित अधिकारियों द्वारा हनुमना का भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं तथा लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। रीवा स्थित एनआईसी में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान कमिश्नर राजेश कुमार जैन, आईजी चंचल शेखर, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, कमिश्नर नगर निगम मृणाल मीणा, डीन मेडिकल कालेज डॉ. एपीएस गहरवार, अधीक्षक डॉ. पी.के. लखटकिया, सीएमएचओ डॉ. आरएस पाण्डेय, डॉ. अनंत मिश्रा, डॉ. एन.पी. पाठक, डॉ. संजीव शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक, उप संचालक सतीश निगम उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here