लगातार बांधवगढ़ ताला चौकी अंगद के पैर की तरह जमे चौकी प्रभारी के ऊपर चुनाव आयोग भी है मेहरबान, घूम फिर कर एक ही स्थान पर रहना आखिर क्यों पसंद करते हैं चौकी प्रभारी बीरेंद्र सिंह

0
2110

उमरिया(kundeshwartimes)- पुलिस महकमे में गुड वर्क तो बाहर आ जाता है, लेकिन कई चर्चाओं की कानों-कान भनक तक लगने नहीं दी जाती है, बीते माहों में पुलिस महकमें फेरबदल किया गया, जिसमें यातायात की कमान ऐसे वर्दीधारी को दी गई, जिस पर पहले से ही लोकायुक्त की कार्यवाही चल रही थी, संभवत: मीडिया में मामला आने के बाद बनाये गये प्रभारी को तत्काल हटा दिया, वहीं दूसरी ओर बांधवगढ़ ताला पुलिस चौकी भी इन दिनों सुर्खियों में है, यहां पदस्थ प्रभारी को अपनी इस चौकी से इतना मोह हो चुका है कि वह अपने कार्यकाल के लगभग एक दशक इसी चौकी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

मैनेजमेंट में माहिर प्रभारी!

जिले की बांधवगढ़ ताला पुलिस चौकी का प्रभार वर्तमान में बीरेन्द्र सिंह यादव के पास है, कोरोना काल के दौरान उक्त प्रभारी का तबादला बिलासपुर चौकी हुआ था, इससे पूर्व में बीरेन्द्र सिंह ताला चौकी ही देख रहे थे, जब बिलासपुर से तबादला हुआ तो, फिर इन्हें ताला चौकी ही दे दी गई, कहते हैं कि खातिरदारी में माहरत हासिल कर चुके प्रभारी को बांधवगढ़ ताला चौकी से इतना मोह है कि वह यहां से कहीं और नहीं जाना चाहते है। बीते दिनों पूरे जिले में वर्दीधारियों के तबादले हुए, लेकिन चौकी प्रभारी जहां के तहां पदस्थ रहे। हालाकि इनके साथ एक और वर्दीधारी है, जिन्हें ताला चौकी से आज तक नहीं हटाया, सुधीर द्विवेदी नामक वर्दीधारी प्रभारी के साथ मिलकर क्षेत्र की कमान सम्हाल रहे हैं।

जंगल-रिसोर्ट में चल रहा जुआं

बांधवगढ़ ताला चौकी क्षेत्र के जंगलों सहित निजी रिसॉर्ट में जुएं का फड़ का संचालन किसी से छुपा नहीं है, प्रभारी की ऑफ रिकार्ड सहमति से क्षेत्र में लाखों का जुआं चल रहा है, हालाकि बीरेन्द्र और सुधीर की कार्यकुशलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वर्षाे से एक ही स्थान पर पदस्थापना के लिए इन्होंने कितनी चरण वंदना की होगी। पूर्व कप्तान के कार्यकाल में रिसोर्ट में छापामार कार्यवाही में जुआं फड़ पकड़ाया था, लेकिन प्रभारी का मैनेजमेंट ऐसा है कि चौकी के अंदर कप्तान की टीम की दबिश में यह प्रमाणित हुआ कि जुआं चल रहा है, उसके बावजूद उन पर आंच नहीं आई, खबर है कि आने वाले दिनों में अगर ऐसा ही चलता रहा तो, ऐसे जुएं की फड़ में जब बड़ा विवाद होगा तो, पूरा विभाग स्वयं ही कटघरे में खड़ा नजर आयेगा।

50 लाख का मशरूका किया था जब्त

बांधवगढ़ टाइगर रिसर्व स्थित एक निजी रिसॉर्ट में जुएं का बड़े करोबार में पुलिस ने जुआं खेलते 14 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जुआरियों में उमरिया, जबलपुर, कटनी, शहडोल के लोगों का नाम शामिल थे, जिनके पास से नगदी समेत कुल 50 लाख का मशरुका जब्त किया गया था। पुलिस ने मुखबिर की सूचना मिली थी की बांधवगढ़ के एक निजी रिसोर्ट पर जुआ का बड़ा करोबार संचालित हो रहा है। पकड़े गए लोगों में उमरिया से उद्धव खट्टर, जयराम सिंधी बुढ़ार, मोहन निवासी बुढ़ार, अनिल गुप्ता निवासी धनपुरी, अकेश गुप्ता निवासी धनपुरी, नीरज निवासी धनपुरी, इमरान खान निवासी सोहागपुर , तौफिक खान निवासी बिरसिंहपुर पाली, मोइन अली निवासी सोहागपुर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here