लाड़ली बहना योजना की केवाईसी होगी नि:शुल्क,कॉमन सर्विस सेंटर में केवाईसी नि:शुल्क करने का बोर्ड लगाएं – कलेक्टर मनोज पुष्प

0
1039

रीवा(kundeshwartimes)- मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च को लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ किया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित इस योजना के आवेदन पत्र 25 मार्च से भरे जाएंगे। इस योजना में 23 से 60 आयु वर्ग की विवाहित, तलाकशुदा एवं परित्यक्ता महिलाओं को हर महीने उनके एकल बैंक खाते में एक हजार रुपए की राशि दी जाएगी। योजना का आवेदन पत्र भरने के लिए पात्र महिला के पास समग्र आईडी तथा आधार संख्या से जुड़े सिंगल बैंक खाता होना आवश्यक है। जिले भर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पात्र महिलाओं के केवाईसी अपडेट करने की कार्यवाही की जा रही है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा है कि कॉमन सर्विस सेंटर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की केवाईसी नि:शुल्क होगी।

इसके लिए निर्धारित राशि का भुगतान शासन द्वारा किया जाएगा। सभी कॉमन सर्विस सेंटर संचालक अपने सेंटर के बाहर इस आशय का बोर्ड तत्काल लगाएं कि कॉमन सर्विस सेंटर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की केवाईसी अपडेशन का कार्य नि:शुल्क किया जा रहा है। कलेक्टर ने कहा कि जो महिलाएं कॉमन सर्विस सेंटर में लाड़ली बहना योजना की केवाईसी के लिए जा रही हैं वे किसी तरह का भुगतान न करें। यदि कॉमन सर्विस सेंटर संचालक केवाईसी अपडेट करने के लिए राशि की माँग करता है तो निकटवर्ती एसडीएम कार्यालय अथवा कलेक्टर कार्यालय को इसकी सूचना दें। संबंधित के विरूद्ध कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here