विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, छिंदवाड़ा में खिला कमल,नगर निगम के उप चुनाव में भाजपा ने जीता मैदान

ननि के वार्ड 42 में उपचुनाव में भाजपा के संदीप चौहान ने कांग्रेस प्रत्‍याशी को हराया सागर, मुरैना, सतना, शहडोल, नीमच में भी मिली जीत

0
130

भोपाल (kuneshwartimes)-
विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस को नगरीय निकायों के उपचुनाव में झटका लगा है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ के विधानसभा क्षेत्र छिंदवाड़ा में ही पार्टी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। नगर निगम छिंदवाड़ा के वार्ड क्रमांक 42 से भाजपा के संदीप सिंह चौहान ने कांग्रेस के राजेन्द्र स्वामी को पराजित किया है। इसी तरह सागर के दो और मुरैना, सागर, शहडोल और नीमच के एक-एक वार्ड में भाजपा प्रत्याशी जीते हैं। कांग्रेस को छह स्थानों पर जीत मिली है।

शुक्रवार को सुबह आठ बजे से नगरीय निकायों के उपचुनाव की मतगणना प्रारंभ हुई। छिंदवाडा़ जिले में सभी विधायक कांग्रेस के हैं। सांसद, महापौर और जिला पंचायत अध्यक्ष भी कांग्रेस से ही हैं। इसके बाद भी नगर निगम के उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, संतोष की बात यह रही कि जिले की परासिया नगर पालिका के वार्ड छह से पार्टी प्रत्‍याशी पूजा मरकाम ने भाजपा की आशा करपे को पराजित किया। वहीं, सागर जिले के बिलहरा और बांदरी, मुरैना, शहडोल और नीमच में भी पार्षद पद पर भाजपा प्रत्याशी जीते। कांग्रेस के प्रत्याशी सतना, धार, मंदसौर, देवास और बुरहानपुर में विजयी रहे हैं।

छिंदवाड़ा गरीब कल्याण योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ – वीडी शर्मा

छिंदवाड़ा नगर निगम में पार्षद पद पर भाजपा प्रत्याशी को मिली जीत पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की गरीब कल्याण की योजनाओं के हितग्राहियों का गढ़ है। पार्षद उपचुनाव में कमल नाथ की अपील और सांसद नकुल नाथ सक्रियता के बाद भी सभी बूथों पर 62 प्रतिशत मत प्राप्त कर इतिहास बनाया है। यह मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की शुरुआत है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विजय का संकल्प दिलाया था। छिंदवाड़ा में यह पूरा हुआ है वहीं, गृह मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि परिणाम बता रहा है कि भाजपा की जीत की शुरुआत छिंदवाड़ा से हुई है। यह शुभ संकेत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here