शास्त्रों की मान्यता है कि मानव जन्म अनेक पुण्यो के बाद मिलता है-राजू धानक जिलाध्यक्ष गो रक्षा समिति झाबुआ

0
294

शास्त्रों की मान्यता है कि मानव जन्म अनेक पुण्यो के बाद मिलता है-राजू धानक जिलाध्यक्ष गो रक्षा समिति झाबुआ

मनीष वाघेला

थांदला  हमारे देश में जन्मदिन मनाने की परम्परा है हमारे शास्त्रों की मान्यता है कि मानव जन्म अनेक पुण्यों के बाद मिलता है । हमारे यहाँ प्रार्थना की गई है कि हम कर्म करते हुए सौ वर्ष जीयें ।

संभवत: पहले यह परम्परा राजा महाराजाओं से प्रारम्भ हुई होगी और फिर जनता में आई । अब तो जन्मदिन मनाने का आम रिवाज है । नेताओं के जन्मदिन राष्ट्रीय स्तर पर मनाए जाते हैं और सामान्य व्यक्तियों के पारिवारिक स्तर पर ।

उक्त उदगार गो रक्षा समिति जिला झाबुआ के राजू धानक ने राज न्यूज़ चैनल के दप्तर पर जन्मदिवस कार्यक़म में कहा।

स्थानीय कृष्णा काम्प्लेक्स में राज न्यूज़ चैनल द्वारा एक सादे समारोह में जिलाध्यक्ष राजू धानक का जन्मदिन नगर के पत्रकारों ने सादगी से मनाया

श्री धानक ने राज न्यूज़ कार्यालय पहुच कर पत्रकारों के बीच केक काट कर मिठाई वितरित की इस मौके पर श्री धानक ने अपने संस्मरण सुनाते हुवे कहा कि आज में 52 वे वर्ष में प्रवेश कर रहा हु ज़िंदगी ने इतने वर्ष प्रभु की सेवा, गो माता की सेवा,एवम सबसे से बड़ा आप के प्यार ने आज मुझे उस मुकाम पर ला कर खड़ा कर दिया है जहाँ सिर्फ बुज़ुर्गो की दुवा, आशिर्वाद ही है।

आज मुझे आप का जो अपार प्यार मिला है में जन्मांतर तक नही भूल सकूँगा।

जन्मदिवस कार्यक़म में राज न्यूज़ के प्रधान संपादक सुधीर शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजू धानक उस शख्शियत का नाम है जिसने सिर्फ परोपकार के कार्य के लिये जन्म लिया है गो सेवक के रूप में इनकी पहचान बनी है अनेको विशिष्ट संघटनो के प्रमुख पदों पर सफलता पूर्वक अपने कार्यो का संपादन कर रहे है।

कार्यक़म में आँचलिक पत्रकार संघ इकाई थांदला के अध्यक्ष शहादत खान, जावेद खान,जमील खान, श्रीमती नीलिमा डाबी, राकेश डाबी, मनीष वाघेला शाहिद खान सहित नगर के गणमान्य नागरिकों ने भी श्री धानक को बधाई दी।

जन्मदिवस कार्यक़म का आभार नीलिमा डाबी ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here