सतना की प्रमुख खबरें, कोरोना 15 सेंपल निगेटिव, बकिया मे चमगादड़ों का डेरा, आकाशीय बिजली से चार की मौत तीन घायल, सतना से कुंण्डेश्वर टाइम्स ब्यूरो राकेश पोद्दार की स्पेशल रिर्पोट

0
747

कोरोना: दोपहर 12 बजे का अपडेट,अंडर प्रोसेस बताई जा रही चार संदिग्धों की रिपोर्ट भी आई नेगेटिव, एक सैंपल रिजेक्ट

सतना। जिला अस्पताल से शनिवार को परीक्षण हेतु 16 सैंपल भेजे गए। इसमें 11 संदिग्धों की रिपोर्ट सोमवार सुबह निगेटिव आ गई थी। जो चार संदिग्धों की रिपोर्ट अंडर प्रोसेस बताई जा रही थी उनकी भी जांच पूरी हो गई है । चारों संदिग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। शनिवार को भेजे गए 16 सैंपल में से 15 की रिपोर्ट नेगेटिव और एक सैंपल रिजेक्ट कर दिया गया है

पुलिस ने लाकडाउन उल्लंघन करने वालों की खबर ली, वाहनों के काटे चालान

लाक डाउन – सोमवार सुबह से सतना शहर के तीनों थाना क्षेत्रों में पुलिस ने चौराहों से लेकर गलियों में भ्रमण कर लाक डाउन का पालन सुनिश्चित कराया तो मनमानी करने वालों की खबर ली । बड़ी संख्या में वाहन जब्त किए गए और गैर जरूरी दुकानों को बंद कराया तो वहीं वाहनों की चेकिंग अभियान में सतना ट्रैफिक पुलिस द्वारा आज कुल 47 वाहनों पर कार्यवाही की गई, जिसमे 1 ट्रक, 1 लोडर, 1 ऑटो, 13 चार पहिया, 31 दो पहिया वाहनों पर की गई कार्यवाही, इसमे डीएसपी ट्रैफिक किरण किरो, थाना प्रभारी यातायात वर्षा सोनकर सहित यातायात स्टाफ मौजूद रहा ।

सतना के बकिया गाँव में चमगादडों का डेरा , ग्रामीणों में महामारी की दहशत

जिले के रामपुर बघेलान तहसील अंतर्गत आने वाले बकिया गांव में हजारो की संख्या में चमगादडों का डेरा, जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल, पूरे विश्व मे कोरोना महामारी फैलने की मुख्य चर्चा में चमगादड़ को बताया जा रहा है जिस कारण स्थानीय ग्रामीणों में दहशत, वाइल्ड लाइफ के जानकारों की माने तो ये चमगादड़ काफी खतरनाक प्रजाति के है इन्हे मैगा ब्राउन बैट कहा जाता है, वैज्ञानिको ने शोध में पाया है कि ये चमगादड अन्य चमगादड से काफी ज्यादा खतरनाक होते है। ये तेजी से काम करते है और यह संक्रमण व्यापक स्तर पर फैला सकते है। पूरा गांव इनके संक्रमण की चपेट में आ सकता है, पेड, हवा, पानी के साथ ही इनकी बीट से भी लोग संक्रमित हो सकते है।

आकाशीय बिजली गिरने से 4 युवकों की मौत, 3 घायल

बिजली विभाग का मेंटनेंस कार्य कर रहे मजदूरों पर गिरी बिजली, उजान निवासी 4 मजदूरों की हुई मौत, बारिश की वजह से पेड़ के नीचे खड़े हुए थे मजदूर, ग्रामीणों का कहना है कि 3 लोग हुए घायल हुए जिसे बिजली विभाग के वाहन से जिला चिकित्सालय उमरिया ले जाया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here