सतना में अलर्ट, बाजार खोलने का आदेश निरस्त,रीवा में डॉक्टर सिंघल के पॉजिटिव होने पर सतना में अलर्ट,सतना से कुंण्डेश्वर टाइम्स के लिए राकेश पोद्दार की रिर्पोट

0
927

सतना। ग्रीन जोन पर रहे सतना को शनिवार को खुशखबरी मिली और कलेक्टर अजय कटेसरिया ने सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक बाजार गुलजार होने का आदेश जारी कर दिया।इस बीच व्यापारी रविवार को अपने-अपने प्रतिष्ठान खोलने का तानाबाना बुन ही रहे थे कि रीवा में डॉक्टर सिंघल के कोरोना पॉजिटिव होने तथा सतना में सतना सीमेंट वर्क्स में कार्यरत उनके साले ए के अग्रवाल को जिला अस्पताल में आइसोलेट कराए जाने के बाद सतना में अलर्ट हो गया और बाजार गुलजार करने का आदेश 4 घंटे बाद निरस्त कर दिया गया।

क्या है पूरा मामला

रीवा में रहने वाले डॉक्टर सिंघल पिछले दिनों सतना आए थे। उनका साला एक ही अग्रवाल सतना सीमेंट वर्क्स में इंजीनियर है। डॉक्टर सिंघल साले के सरकारी निवास पर रुके थे उसके बाद दोनों लोग सोनोग्राफी कराने के लिए दिल्ली गए थे। दिल्ली में डॉक्टर सिंघल के सोनोग्राफी कराने के बाद उन्हें कोरोना पॉजिटिव बताया गया। इसके बाद यह पता किया गया कि उनके साथ दिल्ली कौन गया था जब यह पता चला कि सतना के ए के अग्रवाल गए थे तो सतना में भी अलर्ट घोषित कर दिया गया और एक ही अग्रवाल को उनके निवास पर पहुंची मेडिकल टीम ने जिला अस्पताल लाकर आइसोलेट करा दिया।इसके बाद प्रशासन को बाजार खोलने का आदेश निरस्त करना पड़ा।

पहले क्या हुआ था बैठक में

पहले बताया गया था कि रविवार से बाजार शर्तों के साथ गुलजार होगा।इस दौरान सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक दुकानें खुलेगी। इसमें वही दुकानें होंगी जो शॉप एक्ट के तहत पंजीकृत है। इस दौरान बाजार में तीन और चार पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। इसी प्रकार मालवाहक वाहनों का प्रवेश 8 बजे के पहले होगा और निकासी दोपहर 2 बजे के बाद होगी।इस आशय का फैसला शनिवार को कलेक्ट्रेट में हुई संकट प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया।
कलेक्टर अजय कटेसरिया की अध्यक्षता में शनिवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित संकट प्रबंधन समूह की बैठक में विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों से लॉकडाउन के दौरान व्यवसायिक प्रतिष्ठान खोलने के संबंध में विस्तृत चर्चा कर व्यापारियों के सुझाव लिए गए। बैठक में सासंद गणेश सिंह, विधायक रामखेलावन पटेल, पुलिस अधीक्षक रियाज इकबाल, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ऋजु बाफना, आयुक्त नगर निगम अमनबीर सिंह बैस, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौतम सोलंकी, एसडीएम पीएस त्रिपाठी, डिप्टी कलेक्टर एपी द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 एके अवधिया सहित विभिन्न व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

राकेश कुमार पोद्दार, ब्यूरो कुंण्डेश्वर टाइम्स सतना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here