सतना से रीवा भेजे गये कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार किया जा रहा है,रीवा में अब तक संक्रमण की कोई स्थित नहीं, अफवाहों पर ध्यान न दें – कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव

0
597

रीवा के ग्रीन जोन में होने पर इसे मिलने वाली सहूलियतों पर प्रभाव नहीं होगा

रीवा 13 अप्रैल 2020. रीवा एवं शहडोल संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने बताया कि सतना से रीवा भेजे गये दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों को संजय गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराकर पूरी सुरक्षा के साथ स्वास्थ्य विभाग के निर्धारित मापदण्डों के अनुसार इलाज किया जा रहा है। रीवा में अभी तक कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थित निर्मित नहीं हुई है। उन्होंने आमजनों से अपील की है कि किसी भी तरह की भ्रमक खबरों या अफवाहों पर ध्यान न दें।
कलेक्टर कार्यालय रीवा में सांसद रीवा जनार्दन मिश्र, विधायक पंचूलाल प्रजापति, विधायक दिव्यराज सिंह, विधायक के.पी. त्रिपाठी सहित कलेक्टर बसंत कुर्रे, पुलिस अधीक्षक आबिद खान तथा मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा की उपस्थित में कमिश्नर डॉ. भार्गव ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आरोपियों को आइसोलेशन में रखा गया है। वह दोनों स्वस्थ्य हैं उनके इलाज में लगे चिकित्सक व चिकित्सकीय स्टाफ के सभी 27 लोग भी आइसोलेट हैं उन्हें घर जाने की अनुमति नहीं है। उनके लिए होटलों में अलग से व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी है। चिकित्सा में लगे दलों के पास सभी उपकरण व पीपीई किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। संजय गांधी अस्पताल की जिस मंजिल में जहां इन दो मरीजों को रखा गया है वहां पूरी तरह से सील किया गया है तथा सुरक्षा के सभी पुख्ता इंतजाम भी कराये गये हैं। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि किसी भी तरह का भय, डर या दहशत का वातावरण न निर्मित किया जाय। भ्रम व अफवाहें न फैलायें।
रीवा में शहडोल संभाग के कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि आमजन लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें। धरना, जुलूस, अनशन व प्रदर्शन पर पूर्णत: प्रतिबंध लागू है। उक्त निर्देशों का पालन न करने पर सख्त कार्यवाही करते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि रीवा में अभी तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है। इस कारण रीवा जिला शासन द्वारा तय ग्रीन कटेगिरी में है। सतना से आये मरीजों के कारण इसके ग्रीन स्टेट्स में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा अतएव शासन द्वारा निर्धारित नियम जिले में लागू होंगे तथा इसे मिलने वाली सहूलियतों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि अस्पताल में जहां दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज हो रहा है वह पूर्णत: सील है संक्रमण फैलने की कोई संभावना नहीं है। प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के नियमानुसार इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करायी गयी है। उन्होंने आमजनों से कहा कि वह अफवाहों में न आये जिले में कहीं भी कोरोना संक्रमण नहीं है। बैठक में उपस्थित विधायकगणों ने आश्वस्त किया की वह सभी शासन के साथ हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उन्होंने चिकित्सकीय स्टाफ, सफाई कर्मियों, पुलिस कर्मियों तथा अन्य व्यवस्था में लगे लोगों की सराहना की।

अनिल पटेल, सम्भागीय ब्यूरो कुंण्डेश्वर टाइम्स रीवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here