सांड से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, बोगी क्षतिग्रस्त, टला बड़ा हादसा,भोपाल से दिल्ली जा रही थी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

0
272

ग्वालियर(kundeshwartimes)-  मध्य प्रदेश में वंदे भारत एक बार फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई. भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस एक सांड से टकरा गई. बताया जा रहा है कि ग्वालियर से मुरैना जाते समय वंदे भारत सांड से टकराई है. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुई. सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं. घटना में वंदे भारत एक्सप्रेस की बोगी क्षतिग्रस्त हो गई है. जबकि इंजन का आगे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद वंदे भारत को किया रवाना

आपको बता दें मुरैना स्टेशन के लिए निकलते वक्त शिकारपुर स्टेशन की ओर यह हादसा हुआ है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद सभी अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे. जहां दुर्घटना के बाद 10 मिनट ट्रेन खड़ी रही. अधिकारियों द्वारा निरीक्षण करने के बाद वंदे भारत को रवाना किया गया. वंदे भारत एक्सप्रेस इससे पहले भी कई बार मवेशियों से टकरा चुकी है.

इससे पहले भी हो चुकीं हैं कई घटनाएं

गौरतलब है कि सबसे पहले वंदे भारत एक्सप्रेस दिल्ली-वाराणसी एक्सप्रेस ट्रायल के दौरान गाय से टकरा गई थी. इसके बाद मुंबई के वलसाड फिर अहमदाबाद और गुजरात में भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी है. इसके बाद पटना-दिल्ली और रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस भी ट्रायल के दौरान गाय से टकरा गई थी.

वंदे भारत एक्सप्रेस में पहले लग चुकी है आग

जबकि भोपाल से दिल्ली जाने वाली वंदे भारत ट्रेन में आग लगने की भी घटना पहले सामने आ चुकी है. 17 जुलाई 2023 को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए जब वंदे भारत रवाना हुई तब ट्रेन की C-14 बोगी में कुरवाई स्टेशन के बाद बैट्री में आग लग गई थी. जानकारी मिलते ही सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था. घटना में किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here