सिंगरौली पुलिस ने नाइट कॉम्बिंग गस्त के दौरान 231 आरोपियों के विरूद्ध की गई कार्यवाही, सिंगरौली से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनुराग द्विवेदी की रिपोर्ट

0
167

सिंगरौली(kundeshwartimes)- पुलिस अधीक्षक सिंगरौली मो. यूसुफ कुरैशी द्वारा आगामी त्योहारों एवं जिला रीवा में पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुये जिले में कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले में औचक कॉम्बिग गश्त कराया गया ।

दिनांक 19.04.2023 को तीन सौ पुलिस कर्मियों की 20 टीमों ने नाइट कॉम्बिग गश्त के दौरान गिरफ्तारी वारंटी, फरारी वारंटी, स्थाई वारंटी, इनामी बदमाशों व गुण्डा/निगरानी बदमाशों के साथ-साथ अन्य अपराधों में फरार आरोपियों की धरपकड़ करते हुए 231 आरोपियों पर कार्रवाई की गई।

सिंगरौली जिले में पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा एवं अनुभाग के राजपत्रित अधिकारियों के मार्गदर्शन में 300 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियो की 20 टीमें बनाकर एवं सभी को ब्रीफ कर नाइट कॉन्बिंग गस्त की। रात भर चली इस कार्यवाही में लगभग 06 घण्टे में 55 गिरफ्तारी वारंटी आरोपी गिरफ्तार किए हैं। 8 स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार किया गया। 82 निगरानी बदमाश, 77 गुण्डा बदमाश को चेक किया गया तथा 07 अवैध की तस्करी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई तथा 01 जिला बदर आरोपी को चेक किया गया। इस दौरान शहर एवं कस्बों में एटीएम एवं बैंकों की सुरक्षा में लगाए गए उपकरण एवं सुरक्षा गार्डों को भी चेक किया गया।

साथ ही 10 वर्ष से अधिक समय से फरार स्थाई वारंटियो को गिरफ्तार किये जाने पर पुलिस अधीक्षक द्वारा उत्साहवर्धन हेतु 10 हजार रूपये नगद पुरस्कार दिये जाने की घोषणा की गई। रात्रि कॉम्बिग गस्त के दौरान पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, जिले के राजपत्रित अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारीगणों नें पेट्रोलिंग कर प्रमुख चौक-चौराहों पर आने जाने वालों से पूछताछ की गई। इस दौरान बेवजह घूमते पाये गये युवकों को पुलिस अधिकारियों ने फटकार लगाकर समझाईश दिया गया, वही परिवारजन के साथ सफर कर रहे व्यक्त्यिों को कोई दिक्कत ना हो उसका भी ध्यान रखा गया। यह कार्यवाही पूरे जिले में एक साथ की गई। इसकी जानकारी लीक नहीं होने से ज्यादा से ज्यादा बदमाशों को पकड़ा जा सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here