आम्बुआ से काकड़बारी राष्ट्रीय राज्यमार्ग की सड़क के दोनो ओर हुए गढ़्ढे,राज्यपाल के आगमन को लेकर प्रशासन ने मात्र खानापुर्ति के तौर पर आम्बुआ से भाबरा तक सड़क की साईडे भरी,कुंडेश्वर टाइम्स के लिए रिजवान खान की रिपोर्ट

0
276

मुसाफिरो की जान हमेशा रहती है जोखिम में
पूर्व में भी ठेकेदार ने साइड पट्टी कही भरी तो कही ऐसे ही छोड़ भागा

रिजवान खान@ आलीराजपुर

आलीराजपुर जिले के चन्द्रशेखर आजाद नगर (भाबरा) ग्राम आम्बुआ से काकड़बारी राष्टीय राज्यमार्ग क्रमांक 57 के दोनो किनारे की सड़क की साइड पट्टी में बड़े बड़े खड्डे है जिस पर से वाहन निकालना काफी मुश्किल रहता है। आम्बुआ से काकड़बारी तक का यह रोड पहले तो सिंगल पट्टी रोड है और दाहोद व्यापारिक और स्वास्थ्य सुविधाओ के लिए रोजाना आलीराजपुर कुक्षी और बड़वानी बाग जोबट और अन्य गांवों से सेकडो की तादात में यह से राहगीरों की आवाजाही रहती है जिनको इस सड़क से निकालने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है क्योंकि यह सड़क राष्ट्रीय राज्य मार्ग है और इसकी देखरेख अब राष्ट्रीय सड़क प्राधिकरण की है जिसका जिले में अता पता ही नही है । कुछ दिन पूर्व हमारे द्वारा खबर लगाने के बाद साइड पट्टी को भरने के लिए ठेकेदार ने काकड़बरी से शुरुआत तो की परंतु ग्राम मालपुर या कालियावाव तक मुरम डाल ठेकेदार कहा ला पता हो गया किसी को भी पता नही। स्थानीय जनप्रतिनिधि जनता की समस्या को आज भी अनदेखा कर रहे है।
भाजपा और कांग्रेस सोई कुंभकर्ण की नींद
आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष दिलीप सिंह भूरिया ने कहा कि जोबट उप चुनाव में भाजपा कांग्रेस जैसी राजनेतिक पार्टियों ने चुनाव में बड़े बड़े वादे किए थे जिसमे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान भी शामिल थे परंतु चुनाव निपट जाने के बाद नेताओ और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को कुंभकरण के जैसे अगले चुनाव तक नींद ही आ जाती है जो फिर चुनाव आने से पहले तक नही खुलती जिसका खामियाजा स्थानीय, ग्रामीण और बाहरी राहगीरों को अपने वाहनों को क्षतिग्रस्त होते हुवे देखने को मिलते है और कभी कभी अपने परिवार के किसी सदस्य को हमेशा के लिए खो देना भी पड़ता है। आजादी के 75 वर्षो बाद भी आदिवासी जिले की इस सड़क की दुर्दशा यहां के स्थानीय राजनेताओं और जनप्रतिनिधियों और ठेकेदारों की तिजोरिया भरने का जरिया ही बन कर रह गया है ।
24 फरवरी को राज्यपाल आलीराजपुर जिले के चन्द्रशेखर आजाद नगर में
ज्ञात हो कि 24 फरवरी 2022 को मध्य प्रदेश के महामहिम राज्यपाल मंगू भाई पटेल एक दिवसीय आलीराजपुर जिले के दौरे पर रहेंगें। इस दौरान राज्यपाल दोपहर दोपहर 2.30 बजे आलीराजपुर जिले के चन्द्रशेखर आजाद नगर के लिए प्रस्थान करेंगे। दोपहर 3ः10 बजे आजाद कुटिया पर अमर शहीद चन्द्रषेखर आजाद की प्रतिमा पर श्रृद्धासुमन अर्पित करेंगे। महामहिम मंगू भाई पटेल दोपहर 3.40 बजे झाबुआ के लिए प्रस्थान करेंगे। राज्यपाल के दौरे को लेकर आम्बुआ से चन्द्रशेखर आजाद नगर के बीच प्रशासन द्वारा मात्र खानापुर्ति के नाम पर सड़क के दोनो ओर मिट्टी भरने का कार्य आरंभ कर राज्यपाल को खुश करने का काम किया जा रहा है। जबकि आम दिनों में इस सड़क को देखने के लिये प्रशासनिक अमले से कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जबकि मिली जानकारी के अनुसार इस मार्ग से प्रतिदिन आलीराजपुर से चन्द्रशेखर आजाद नगर तक शासकिय विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी आवागमन करते रहते है परंतु इस मार्ग को सुधारने के लिये किसी भी अधिकारी द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here