उत्तराखंड के कोटद्वार में देखते ही देखते बह गई कारें, लोगों ने कूदकर बचाई जान

0
196

कोटद्वार/ऋषिकेश(kundeshwartimes)  उत्तराखंड में मॉनसून की बौछार आफत बनकर बरस रही है. सूबे में नदी नाले उफान पर बह रहे हैं. कोटद्वार में भी मालन, सुखरो, खोह, कोल्हू नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है. इसी कड़ी में कोटद्वार पीजी कॉलेज कण्वाश्रम मवाकोट रोड पर जमुना गदेरे के तेज बहाव में दो कार बह गए. गनीमत रही कि स्थानीय लोगों ने समय रहते ही कार सवारों को बचा लिया. जिससे बड़ा हादसा टल गया.

कोटद्वार पुलिस के मुताबिक, कोटद्वार पीजी कॉलेज रोड पर सत्तीचौड गांव के पास बहने वाले गदेरे में दो कारों के बहने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंची और कार को बाहर निकाला. हालांकि, कार सवारों का रेस्क्यू स्थानीय लोग कर चुके थे. बताया जा रहा है कि हरिद्वार के सिडकुल निवासी रंजीत कुमार, अशोक कुमार अपने चालक अजय को लेकर कार संख्या DL 2 BB 8287 में सवार होकर किसी काम से कोटद्वार आए हुए थे. जो वापसी के दौरान गदेरे में फंस गए. देखते ही देखते उनकी कार बह गई. गनीमत रही कि स्थानीय लोगों ने उन्हें बचा लिया.

वहीं, दूसरा कार संख्या DL 12 B 1210 में सवार होकर जगजीवन सिंह, मंजू देवी और परमजीत निवासी झंडीचौड़ कोटद्वार अपने घर वापस आ रहे थे. तभी सत्तीचौड़ गांव के पास जमुना गदेरे में कार समेत बह गए. हालांकि, कार सवार कुछ लोगों ने छलांग भी लगा दी थी. इसके बाद तत्काल स्थानीय लोगों ने रस्सियों के सहारे उन्हें बचा लिया गया. इस गदेरे में दो कारों के बहने से अफरा तफरी का माहौल बना रहा. वहीं, पुलिस ने लोगों को नाले और गदेरे पार न करने की अपील की है.
ऋषिकेश के तपोवन में उफान पर आया बरसाती नालाःभारी बारिश की वजह से तपोवन क्षेत्र में बरसाती नाला उफान पर आ गया है. बरसाती नाले से पानी के साथ मिट्टी और पत्थर बह कर आ रहे हैं. जो सड़क पर बिखर गए हैं. जिससे जगह-जगह जाम लग रहा है. सुरक्षा की दृष्टि से कई जगहों पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. भारी बारिश के बीच ट्रैफिक को नियंत्रित करने में पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
मुनिकी रेती थाना क्षेत्र अंतर्गत राम झूला पार्किंग में भी भारी बारिश की वजह से पानी भर गया है. पुलिस लगातार मुनादी कर लोगों को अलर्ट करने में लगी हुई है. जरूरत पड़ने पर ही पहाड़ों पर सफर करने को कहा जा रहा है. तपोवन क्षेत्र में बरसाती नाले में काफी मलबा बह रहा है. इससे सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. जिसमें कई दोपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल होने की सूचना भी मिली है. लोगों का कहना है कि तपोवन टी पॉइंट के पास जो बरसाती नाला बह रहा है, इससे पहले नाले का ऐसा रूद्र रूप कभी भी देखने को नहीं मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here