कलेक्टर के निर्देश पर शिक्षकों की समस्याएं निराकरण हेतु मोबाईल नंबर जारी अब घर बैठे दर्ज करा सकेंगे शिकायत,दमोह से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

0
602

दमोह – जिले में कार्यरत शिक्षकों एवं सेवानिवृत्त शिक्षकों को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए अब अधिकारियों और कार्यालयों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। अब वे घर बैठे ही अपनी शिकायत मोबाइल पर दर्ज करा सकेंगे। इस हेतु जिला शिक्षा अधिकारी ने मोबाइल नंबर 7999416270 जारी किया है।

यह नंबर जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान कार्यालय हटा में पदस्थ सहायक ग्रेड-02 अर्जुन सिंह का है। इस नंबर पर कार्यरत शिक्षक एवं सेवानिवृत्त शिक्षक अपनी स्थापना वेतन, भत्ते, पेंशन एवं अन्य शिकायतें दर्ज करा सकते हैं। मोबाइल पर प्राप्त शिकायतों को पंजी पर संधारित करते हुए प्रतिदिन जिला शिक्षा अधिकारी के ई-मेल पर प्रेषित की जायेंगी ताकि उक्त समस्याओं का निराकरण शत-प्रतिशत किया जा सके।

कलेक्टर श्री तरूण राठी ने हाल ही में आयोजित बैठक में इस आशय के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिये थे। इस पहल से जिले भर में करीब साढ़े 6 हजार शिक्षक के अलावा सेवानिवृत्त शिक्षकों की संख्या करीब 5 हजार है। ऐसे में इन सभी को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों एवं कार्यालयों के चक्कर काटने से निजात मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here