कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने व बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने में अग्रणी बैंक की महत्वपूर्ण भूमिका गांव में ही लोगों को घरों में मिल रही है भुगतान की सुविधा

रीवा से सम्भागीय ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
526

रीवा 22 अप्रैल 2020. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने तथा इसके बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने में जिले के अग्रणी बैंक यूनियन बैंक द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभायी जा रही है। जहां एक ओर जन जागरण कार्यक्रम द्वारा लोगों को संक्रमण से बचाव की समझाइश दी जा रही है वहीं दूसरी ओर मास्क के प्रयोग व हाथों की सफाई करने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है। बैंक की शाखाओं द्वारा बैंकों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए गांव में ही बैंक मित्र व कियोस्क के माध्यम से लोगों को उनके घर में ही भुगतान की सुविधा मुहैया करायी जा रहा है। मशीन के माध्यम से वायरस न फैले इस हेतु सेनेटाइजेशन का भी ध्यान रखा जा रहा है।
अग्रणी जिला प्रबंधक रश्मेन्द्र सक्सेना ने बताया कि यूनियन ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से मास्क के निर्माण का कार्य प्रारंभ कराकर ग्राहकों व स्टाफ के बीच में इसका वितरण किया गया। जिले की सभी 30 शाखाओं में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ग्राहकों के हाथ सेनेटाइज कराए जाते हैं। शिल्पी प्लाजा शाखा के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था शुरू की गई है। गर्मी के मौसम को देखते हुए बैंक शाखाओं के सामने टेंट की व्यवस्था की गई है ताकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग के समय आराम से खड़े होकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर सकें।

अनिल पटेल, सम्भागीय ब्यूरो कुंण्डेश्वर टाइम्स रीवा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here