कोरोना वॉरियर इंस्पेक्टर देवेन्द्र चन्द्रवंशी के दुःखद निधन से पन्ना जिले में शोक की लहर,पन्ना से ब्यूरो दिनेश गोस्वामी के साथ राजेन्द्र सिंह लोधी की रिर्पोट

0
1506

इंदौर में इलाज के दौरान शनिवार देर रात हार्ट अटैक से हुई मौत,कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 19 दिन पूर्व अस्पताल में कराया गया था भर्ती

इंस्पेक्टर चन्द्रवंशी पन्ना जिले के कई थानों में प्रभारी के रूप में दी थीं सेवाएं

पन्ना – मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। इंदौर के जूनी थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार चन्द्रवंशी 45 वर्ष की शनिवार देर रात इलाज के दौरान स्थानीय अरविंदो अस्पताल में मौत हो गई। इंस्पेक्टर चन्द्रवंशी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें 19 दिन पहले इलाज के लिए स्थानीय अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पहली रिपोर्ट में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद उनकी दो जांच रिपोर्ट निगेटिव आईं थी। रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलनी थी लेकिन उसके पहले ही शनिवार देर रात्रि अचानक देवेन्द्र कुमार चन्द्रवंशी की सांसें हमेशा के लिए थम गईं। अस्पताल प्रबंधन ने उनकी मौत की वजह पल्मोनरी एम्बोलिज्म बताई है, जोकि एक तरह का हार्ट अटैक है। पन्ना जिले में आज सुबह जैसे ही लोग नींद से जागे और सुबह-सुबह यह दुखद समाचार मिला तो सबका दिल बैठ गया। जांबाज टीआई चन्द्रवंशी की असामयिक निधन की दुःखद खबर आने के बाद से जिले के पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों में भी शोक की लहर व्याप्त है। पन्ना में आज दिन भर लोग सोशल मीडिया पर कोरोना योद्धा चन्द्रवंशी को श्रद्धांजलि और शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते रहे। अधिकांश लोगों ने पन्ना जिले में उनके कार्यकाल से जुड़ीं यादें साझा करते हुए श्री चन्द्रवंशी को कर्तव्यनिष्ठ पुलिस अधिकारी बताया। पन्ना के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने भी उनके निधन गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतृप्त परिवार को इस गहन दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। उन्होंन कहा कि कर्तव्य पथ पर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले श्री चन्द्रवंशी को पन्ना पुलिस परिवार की ओर से हम सभी नमन करते हैं।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2007 में उपनिरीक्षक बने चन्द्रवंशी शाजापुर जिले के रहने वाले थे। शासकीय सेवा के शुरूआती वर्षों में वे पन्ना जिले में पदस्थ रहे हैं। जिले में करीब 3 वर्ष के कार्यकाल के दौरान देवेन्द्र कुमार चन्द्रवंशी ने बृजपुर, रैपुरा, अजयगढ़, अमानगंज थाना प्रभारी के रूप में अपनी सेवाएं दी थीं। विनम्र और मिलनसार स्वाभाव के चन्द्रवंशी ने अपनी कर्मठता एवं ईमानदारी से अल्प समय में ही जिले में आम लोगों के बीच एक अच्छे पुलिस अधिकारी के रूप में अपनी छवि बनाई थी। शायद इसीलिए उनकी मौत से पुलिस महकमे में जितना शोक है उतना ही शोक नागरिकों में भी देखा जा रहा है। कोरोना से जारी जंग में कर्तव्य की बलिवेदी पर अपने प्राण न्यौछावर करने वाले साहसी इंस्पेक्टर चन्द्रवंशी की मौत को प्रदेश के पुलिस महकमे के लिए अपूर्णीय क्षति बताया जा रहा है। पन्ना में उनके साथ काम करने वाले विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों ने बताया कि देवेन्द्र चन्द्रवंशी एक अच्छे पुलिस अधिकारी होने साथ-साथ साइबर एक्सपर्ट भी थे। पन्ना जिले में रहते हुए उन्होंने कई अहम मामलों के खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। बताते चलें कि इंदौर के जूनी थाना में निरीक्षक चन्द्रवंशी के साथ तैनात रहा एएसआई भी कोरोना संक्रमित है। कोरोना से बुरी तरह प्रभावित इंदौर में शनिवार तक कोरोना प्रभावित मरीजों की संख्या 881 तक पहुँच चुकी थी।

50 लाख मुआवजा और पत्नी को मिलेगी नौकरी

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंस्पेक्टर देवेन्द्र चन्द्रवंशी के परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट किया- मैं देवेन्द्र चन्द्रवंशी के चरणों में श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वे कोरोना योद्धा बनकर कर्त्वनिष्ठा के साथ लोगों की सेवा में जुटे हुए थे। इस संकट की घड़ी में मेरे साथ पूरा प्रदेश उनके साथ खड़ा है। शोकाकुल परिवार को राज्य शासन की ओर से सुरक्षा कवच के रूप में आर्थिक सहायता राशि और उनकी पत्नी सुषमा को उप निरीक्षक के पद पर नियुक्ति दी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here