कोविड गया नहीं, कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करायें अव्हेलना पर कार्रवाई की जाये-कलेक्टर श्री चैतन्य सिंचाई नहरों में जहां भी सुधार आवश्यक हो तत्काल सबंधित क्षेत्र के सीईओ जनपदों से संपर्क कर कार्य स्वीकृत करवायें जायें समय-सीमा बैठक में दिये गये अह्म दिशा निर्देश/कुंडेश्वर टाइम्स समाचार संपादक मोहन पटेल की खास रिपोर्ट

0
357

 

दमोह ( विंध्य सत्ता ) – कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने कहा है जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो में पेशन सत्यापन कार्य 9 अक्टूबर के पूर्व करा लिया जायें। कोई भी पात्र व्यक्ति योजना तहत लाभ से वंचित न रहे और अपात्र व्यक्ति को लाभ न मिले सुनिश्चित किया जायें। उन्होनें कहा आयुष्मान कार्ड बनाने का कार्य शीघ्र पूर्ण किया जाये। श्री चैतन्य आज साप्ताहिक समय सीमा बैठक में दिशा निर्देश दे रहे थे। श्री चैतन्य ने कहा सिंचाई नहरों में जहां भी सुधार आवश्यक हो तत्काल सबंधित क्षेत्र के सीईओ जनपदों से संपर्क कर कार्य स्वीकृत करवायें जायें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव और एडीशनल कलेक्टर नाथू राम गौड विशेष रूप से मौजूद रहे।
कलेक्टर श्री चैतन्य नें कहा उज्जवल योजना तहत जिलें में 75 हजार एलपीजी गैस कनेक्शन वितरण किया जाना है, वितरण में गति लाई जायें। इस हेतु केम्प हो रहे है पंचायत सचिव भी कार्यक्रम में सहयोग करे ताकि पात्र हितग्राहियों को इसका लाभ मिल सके। उन्होने सीईओ जनपद पंचायतो से कहा दूरस्थ अंचलों में विशेष ध्यान दिया जायें। श्री चैतन्य नें राजस्व अधिकारियों से कहा कोरोना गया नही है, कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाये और अवहलेना पर कार्रवाई की जायें। उन्होनें राजस्व वसूली के सबंध में कहा लक्ष्यानुसार कार्रवाई की जायें।
कलेक्टर श्री चैतन्य ने स्वच्छता सर्वेक्षण के सबंध में चर्चा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होने अधिकारीयों से कहा शहरों में मार्गो के अतिक्रमण हटायें जायें। श्री चैतन्य ने एक जिला एक उप्पादक के सबंध में चर्चा करते हुए एलडीएम श्री जैन को जरूरी कार्रवाई समय पर करने के लिए कहा । पीएम आदर्श गांव पर डीओ ट्राईवल से चर्चा की गई । उन्होने सी एम हेल्पलाइन की विभागकार समीक्षा करते हुए इसी तरह तत्परता से निराकरण के निर्देश दिए । इस दौरान अन्य समय सीमा पत्रो पर समीक्षा का आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।
बैठक में जिला अधिकारियों के अलावा बीसी के माध्यम में एस डीएम तहसीलदार और सीईओ जनपद पंचायत शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here