जनजाति विकास मंच थांदला ने दिया ज्ञापनआरोपित की फांसी की मांग की गई

0
412

जनजाति विकास मंच थांदला ने दिया ज्ञापनआरोपित की फांसी की मांग की गई

मनीष वाघेला

गुजरात के मोरवी जिले में झाबुआ जिले की नौगांवा पंचायत की 7 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले के बाद जिले के नागरिकों का आक्रोश दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है।

इसी आक्रोश को प्रकट करते हुए झाबुआ के जनजाति विकास मंच की थांदला इकाई द्वारा गुरुवार को एक ज्ञापन राज्यपाल और राष्ट्रपति के नाम अनुविभागीय अधिकारी को दिया गया। ज्ञापन में दुष्कर्मी आरोपी को फांसी देने की मांग की मांग की गई

 

उल्लेखनीय है कि मेघनगर जनपद की नोगांवा पंचायत का एक परिवार मजदूरी करने गुजरात गया हुआ था। उक्क्त परिवार की 7 वर्ष की बालिका का गुजरात के मोरवी जिले के माकनसर गांव में एक कारखाने में काम कर रहे झारखंड के युवक ने अपहरण करने के बाद बलात्कार कर बेरहमी पूर्वक हत्या कर मानवता को तार-तार कर दिया। घटना की जानकारी के बाद पूरे जिले में आक्रोश फैल गय।

उल्लेखनीय है कि गुजरात मे 18 जनवरी की शाम को 7 वर्षीय बालिका के पिता द्वारा बालिका की गुमशुदगी की रिपोर्ट संबंधित थाने में दर्ज करवाई गई थी। जिसके बाद 21 जनवरी की शाम को पांजरा पोल के पास से बच्चे की लाश बरामद होने पर पुलिस द्वारा उसकी शिनाख्त की गई। जिसमें वह लाश अपहरण की गई 7 वर्षीय बालिका की पाई गई। साथ ही उस बच्ची के साथ कुछ गलत होने की आशंका के चलते पुलिस द्वारा मृतका का पोस्टमार्टम करवाया गया। जिसमें बच्ची के साथ बलात्कार कर निर्मम हत्या की पुष्टि की गई।

पुलिस द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत जांच शुरू की गई। जिसमें पाया गया कि सिरामिक कारखाने में काम करने वाले झारखंड के दुर्गाचरण उर्फ टार्जन ने बालिका का अपहरण कर उसे सुनसान इलाके में ले जाकर बलात्कार किया और उसकी हत्या करने के बाद बालिका की लाश पांजरा पोल में फेंक कर फरार हो गया। पुलिस ने पूरे मामले में दुर्गाचरण के खिलाफ अपहरण, बलात्कार, हत्या और पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

जनजाति विकास मंच के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने उक्त घटना की कड़ी निंदा करते हुए दुष्कर्मी को फांसी देने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here