जहरीली गैस से दो मजदूरों की मौत, सेप्टिक टैंक में दम घुटने से गयी जान

0
166

समस्तीपुर (kundeshwartimes)- बिहार के समस्तीपुर में बड़ा हादसा हुआ है. जिले में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गयी है. मगर दही के वार्ड नंबर 36 में अर्थ निर्मित मकान में शौचालय के शटरिंग खोलने के दौरान 2 मजदूरों की जहरीली गैस से मौत हो गई. सूचना मिलते ही हजारों की संख्या में लोग इकट्ठे हो गए. नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों मजदूरों को सदर अस्पताल लाये, जहां आपातकालीन वार्ड में डॉक्टर ने दोनों मजदूरों को मृत घोषित कर दिया.

समस्तीपुर में दो की मौत :दम घुटने से मरने वाले मजदूरों की शिनाख्त ब्रेनिकोट थाना क्षेत्र के चंदौली वार्ड 8 के रहने वाले अमरजीत कुमार दास एवं सनी कुमार महतो के रूप में हुई है. बताया जाता है कि दोनों मजदूर जब सेप्टिक टैंक के शटरिंग खोल रहे थे, तभी गैस का रिसाव शुरू हो गया. जब तक मजदूर चिल्ला पाते और अन्य मजदूरों के द्वारा दोनों मजदूरों को निकाला जाता तब तक उनकी मौत हो गई थी..

ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग’ :घटना के बाद काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे. लोगों ने ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. साथ ही मृतकों के परिजनों को मुआवजे की भी मांग की गयी है. इधर घटना के बाद से मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ है. लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है.

“इस मामले की जांच की जा रही है. जो भी इस मामले में दोषी पाए जाते हैं उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल दोनों मजदूरों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है. घटना के बाद ठेकेदार फरार हो गया.”- विक्रम आचार्य, नगर थाना अध्यक्ष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here