तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी इंटर कॉलिजिएट स्पोर्ट्स टूर्नामेंट-2023 का समापन, परम्परा के मुताबिक वीसी प्रो. रघुवीर सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि चैम्पियन ट्राॅफी रनर अप मेडिकल काॅलेज को सौंपी

0
320

टीएमयू का फिजिकल काॅलेज ‎फिर चैम्पियन आफ चैम्पियन्स

मुरादाबाद(kundeshwartimes) तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी इंटर कॉलिजिएट स्पोर्ट्स टूर्नामेंट-2023 का फिजिकल एजुकेशन काॅलेज चैंपियन आॅफ चैंपियन्स बना। टूर्नामेंट में फिजिकल काॅलेज ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए सर्वाधिक 39 प्वाइंट्स हासिल करके चैंपियन आॅफ चैंपियन्स का खिताब जीता। टीएमयू के मेडिकल काॅलेज एंड रिसर्च सेंटर 23 प्वाइंट्स प्राप्त करके दूसरे पायदान, जबकि सीसीएसआईटी काॅलेज 12 प्वाइंट्स अर्जित करके तीसरे स्थान पर रहा।परम्परा के मुताबिक चैंपियन काॅलेज ट्राॅफी रनर अप काॅलेज को सौंप दी जाती है, इसीलिए फिजिकल काॅलेज की ओर से यह ट्राॅफी मेडिकल काॅलेज को सौंप दी गई। मेडिकल काॅलेज की ओर से यह ट्राॅफी फार्माकोलाॅजी के एचओडी एवम् काॅलेज स्पोर्टस कमेटी के चेयरमैन डाॅ. प्रीथपाल सिंह मटरेजा ने रिसीव की। समापन मौके पर यूनिवर्सिटी के वीसी प्रो. रघुवीर सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि प्रतियोगिताओं की विजेता टीमों के संग-संग सभी प्रतिभागियों को ट्राॅफी और मेडल देकर सम्मानित किया। इस मौके पर फिजिकल एजुकेशन कॉलेज के प्राचार्य प्रो. मनु मिश्रा भी मौजूद रहे। मुख्य अतिथि ने सभी काॅलेज के कोर्डिनेट्र्स को टोकन आॅफ अप्प्रेसिएशन देकर सम्मानित किया।


फिजिकल काॅलेज ने एथलीट की जेवलिन थ्रो, शाॅट पुट, 100 मीटर एथलीट, कैरम आदि में सर्वाधिक अंक प्राप्त करके चैम्पियनशिप की ट्राॅफी अपने नाम की है। टूर्नामेंट में एक दर्जन से अधिक खेलों की विभिन्न प्रतियोगिताओं में 16 काॅलेज की टीमों ने प्रतिभाग किया। इंटर कॉलिजिएट स्पोर्ट्स टूर्नामेंट-2023 में क्रिकेट का खिताब काॅलेज आॅफ पैरामेडिकल साइंसेज ने अपने नाम किया।

बाॅस्केटबाल में मेडिकल काॅलेज, फुटबाल में मेडिकल काॅलेज, वाॅलीबाल में मेडिकल काॅलेज, बैडमिंटन में मेडिकल काॅलेज, टंग आॅफ वाॅर में पैरामेडिकल और फार्मेसी काॅलेज, बाॅक्स क्रिकेट में लाॅ काॅलेज, कबड्डी में एग्रीकल्चर काॅलेज ने जीत का परचम लहराया। समापन समारोेह के दौरान फिजिकल एजुकेश्न काॅलेज की ओर से स्पोटर्स कोर्डिनेटर श्री तौहीद अख्तर, डाॅ. योगेन्द्र शर्मा, श्री यशचन्द्र गंगवार, श्री मुकेश कुमार, श्री राजकुमार सिंह आदि की गरिमामयी मौजूदगी रही। उल्लेखनीय है, इंटर कॉलिजिएट स्पोर्ट्स टूर्नामेंट-2023 का शंखनाद 10 फरवरी को हुआ था। संचालन फिजिकल काॅलेज की फैकल्टी श्री उनमेश उथासैनी ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here