देवतालाब के तहसील बनने का कैबिनेट में नहीं आया प्रस्ताव, मामला आटका,केवल राजपत्र ही हुआ प्रकाशित,मऊगंज जिला के लिए कलेक्टर सहित 96 पद स्वीकृत

मध्य प्रदेश के मंत्रिमंडल ने प्रदेश के 53 में जिले के रूप में मऊगंज के नवीन जिला गठन की दी मंजूरी एवं विभिन्न पदों पर नियुक्ति के दिए निर्देश

0
1253

देवतालाब(kundeshwartimes)-मध्य प्रदेश शासन द्वारा 28 मार्च 2022 को देवतालाब तहसील बनाए जाने का राजपत्र प्रकाशित किया गया एवं मऊगंज में आयोजित विशाल सभा के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मऊगंज को जिला बनाए जाने के सांसद देवतालाब को नई तहसील बनाई जाने की घोषणा भी की थी।

इतना ही नहीं देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने अपनी साइकिल यात्रा के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बुलाकर उनसे देवतालाब को तहसील एवं नगर पंचायत बनाए जाने की मांग रखी थी जिस पर भी मुख्यमंत्री द्वारा देवतालाब को तहसील एवं नगर पंचायत बनाए जाने की बात कही गई थी तात्कालिक रूप से गुप्त घोषणाओं पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश सरकार ने देवतालाब तहसील को गठित किए जाने का राजपत्र तो जारी कर दिया परंतु अभी हाल में ही मध्य प्रदेश सरकार की हुई महत्वपूर्ण कैबिनेट बैठक में मऊगंज के नए जिला गठन की मंजूरी दे दी गई परंतु देवतालाब को तहसील बनाए जाने का प्रस्ताव कमरे में नहीं आया जिससे एक बार पुनः देवतालाब के तहसील बनने का मामला खटाई में पड़ता दिखाई दे रहा है बाहर हल यहां गौर करने वाली बात यक्ष भी है की यदि देवतालाब को तहसील नहीं बनाया जाता तो निश्चित रूप से यह कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी के लिए आने वाले चुनावों में अच्छा संकेत नहीं होगा। अब देखना यह है कि आगामी विधानसभा चुनाव के पहले क्या देवतालाब को तहसील का दर्जा मिल पाता है या फिर पुनः एक बार देवतालाब क्षेत्र की जनता पूरी घोषणाओं का शिकार होकर रह जाएगी यद्यपि अभी तक देवतालाब विधानसभा क्षेत्र के विधायक गिरीश गौतम ने अपने कार्यकाल में जितनी घोषणाएं की हैं वह मुख्यमंत्री से करवाई हैं उन्हें मूर्त रूप से क्रियान्वित करने का उन्होंने शत प्रतिशत कार्य किया है निश्चित तौर पर कहीं न कहीं उनके द्वारा देवतालाब को तहसील बनाए जाने का प्रयास शीघ्र किया जाएगा जिससे क्षेत्र की जनता को विकास की एक सौगात मिल सके और लोगों के मन में देवतालाब तहसील को लेकर जो सपना था वह पूरा हो सके।

मंत्रिमण्डल ने कलेक्टर सहित राजस्व विभाग के विभिन्न 96 पदों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंत्रिमण्डल की बैठक समत्व भवन में आयोजित की गई। बैठक में नवगठित मऊगंज जिले के गठन को मंजूरी दी गई। नवगठित जिले में मऊगंज, हनुमना और नईगढ़ी तहसीलों को शामिल किया गया है। इसके बाद रीवा जिले में 9 तहसीलें शेष रहेंगी। बैठक में नवगठित मऊगंज जिले के लिए कलेक्टर के एक पद, अपर कलेक्टर के एक पद तथा संयुक्त कलेक्टर एवं डिप्टी कलेक्टर के पाँच पदों को मंजूरी दी गई। बैठक में प्रतिनियुक्ति अथवा संविदा के आधार पर सहायक लेखा अधिकारी के एक पद को मंजूरी दी गई। बैठक में अधीक्षक के एक पद, सहायक अधीक्षक के दो पद, ऑडिटर के एक पद, निज सहायक के एक पद, स्टेनोग्राफर के एक पद, सहायक ग्रेड दो के 13 पदों, सहायक ग्रेड तीन के 25 पदों, स्टेनो टायपिस्ट के तीन पदों, कम्प्यूटर के ऑपरेटर के तीन पदों, वाहन चालक के 6 पदों, जमादार के एक पद तथा भृत्य 31 पदों को मंजूरी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here