दो करोड़ का असामी निकला सहायक समिति प्रबंधक, ईओडब्ल्यू की टीम ने मारा छापा

ईओडब्ल्यू की टीम ने रीठी के देवरीकला में अनिल राय के घर पर दी दबिश

0
264

कटनी( kundeshwartimes)-  आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) जबलपुर की 30 सदस्यीय टीम ने गुरुवार की सुबह रीठी सहकारी समिति में पदस्थ सहायक समिति प्रबंधक के घर पर दबिश दी।टीम को लगभग दो करोड़ की संपत्ति मिली है, जिसमें जमीनों के साथ नकदी, सोने-चांदी के जेवर, वाहन, एफडी और मकानों की रजिस्ट्री शामिल है। ईओडब्ल्यू ने उसके बैंक खातों की भी जानकारी मंगाई है, जिसके बाद यह राशि और बढ़ सकती है।

ईओडब्ल्यू की टीम ने सुबह पांच बजे सहायक प्रबंधक अनिल राय के पैतृक निवास देवरीकला में छापा मारा। टीम के सदस्यों ने सोते हुए प्रबंधक व उसके स्वजन को उठाया और जांच शुरू कर दी।उप पुलिस अधीक्षक एबी सिंह की अगुवाई में छापामार कार्रवाई में टीम ने जमीन, नकदी, जेवर सहित वाहनों के संबंध में जानकारी जुटाई और दस्तावेज खंगाले। टीम उसके कटनी स्थित निवास भी गई, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। उप पुलिस अधीक्षक एबी सिंह ने बताया कि न्यायालय से सर्च वारंट जारी कराकर यह कार्रवाई की गई है।

यह संपत्ति मिली

– दो एक्सयूवी

– छह दोपहिया वाहन

– साढ़े चार लाख रुपये की एफडी

– चार प्लाट की रजिस्ट्री

– 18 एकड़ जमीन की तीन रजिस्ट्री

– आधा किलो सोना के जेवर

– करीब दो किलो चांदी

– 9.30 लाख रुपये नकद

कई साल से है पदस्थ, पत्नी है भाजपा नेत्री

अनिल राय रीठी में कई साल से सेल्समैन के पद पर पदस्थ था। उसे प्रबंधक बनाया गया था। कुछ माह पूर्व चना खरीदी में घोटाले पर विभागीय अधिकारियों ने जांच के बाद मामला दर्ज कराया, लेकिन उसने हाई कोर्ट से स्टे ले लिया। इसके बाद उसे सहायक प्रबंधक बनाया गया था। राय को इसी वर्ष सितंबर माह में सेवानिवृत्त होना है। उसका मासिक वेतन 11 हजार रुपये के लगभग है। पत्नी अहिल्या राय भाजपा नेत्री हैं और जिला उपाध्यक्ष सहित महिला मोर्चा की पदाधिकारी रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here