मऊगंज बस स्टैंड में यात्रियों के लिए पानी पीने के लिए मटका भी नहीं, लेखापाल ले रहे एसी का मजा।। कुंडेश्वर टाइम्स उप संपादक संपदा गुप्ता की रिपोर्ट

0
185

प्याऊ के नाम पर फर्जीवाड़े को अंजाम देने के लिए चाय पान के ठेले बालो के यहां रखवा दिया मटका

मऊगंज(kundeshwartimes)– मऊगंज नगर परिषद में अंधेरगर्दी की सारी सीमाएं टूटती जा रही हैं हद तो तब हो जाती है जब इस चिलचिलाती धूप में किसी के पांव थमते है तो पहले पानी की ओर ही नजर जाती है। शासन-प्रशासन ही नहीं समाजसेवी भी जगह-जगह पीने के पानी के लिए प्याऊ की व्यवस्था करते हैैं लेकिन जिले का एक ऐसा नगर परिषद मऊगंज है जहां बस स्टैंड में भी आने वालों यात्रियों के लिए पीने के पानी के लिए ₹100 का मटका भी नहीं रखा गया है।


एक हैंडपंप है कि हवा उगल रहा है। दुकानों से खरीदकर पानी पीने की गरीबों में क्षमता नहीं तब नगर परिषद के जिम्मेदारों ने प्याऊ के नाम पर फर्जीवाड़े को अंजाम देने के लिए नया तरीका निकाला और बस स्टैंड के बाहर व पुलिस स्टेशन के समीप चाय पान के ठेले वालों के हवाले मटका रखवा दिया जहां पर निकाय द्वारा पानी व्यवस्था के लिए किसी श्रमिक की तैनाती नहीं की गई है ताकि प्याऊ के मजदूरों की मजदूरी भी हजम की जा सके। वहीं देखा जाए तो प्रभारी लेखापाल अवधलाल पटेल एसी का मजा ले रहे है। मजे की बात तो यह है कि एक ओर जहां वर्ग 2 का लिपिक (प्रभारी लेखापाल) एसी का आनंद लेते हुए निकाय को आर्थिक क्षति पहुंचा रहे हैं। तो वहीं स्वच्छता अभियान में लाखों का खर्च किया जा रहा है।


फिर भी नगर की एक महत्वपूर्ण जगह बस स्टैंड का यात्री प्रतीक्षालय ही गन्दगी में सराबोर रहता है। जिससे वार्डों की स्थिति का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।


कुल मिलाकर जनसमस्याओं के मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरने वालेले कांग्रेसियों की नगर सरकार में अराजकता और भ्रष्टाचार का बोलबाला है जिससे नगर की स्थिति दिनों-दिन बदहाल होती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here