नहर के पास सन्दिग्ध परिस्थितियों मिला उप सरपंच का शव घर से घूमने निकला था युवक परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो प्रमोद सिंह सेंगर की रिपोर्ट

0
668

रीवा (कुंडेश्वर टाइम्स)- जिले के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत रतहरी नहर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में एक लाश मिली है। सूत्रों की मानें तो सुबह ग्रामीणों ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद सिटी कोतवाली थाने का अमला घटनास्थल पर पहुंचा। शव के पास मिली नशे से संबंधित संदिग्ध वस्तुओं को देखने के बाद एफएसएल यूनिट को बुलाया गया। फॉरेसिंक टीम ने वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य संकलन किया है।हालांकि मृतक के शरीर में कोई चोंट के निशान नहीं मिले है। वहीं कपड़े भी पूरी तरह से सुरक्षित दिखे। काफी मशक्कत के बाद तीन घंटे के अंदर मृतक की शिनाख्त उप सरपंच के रूप में हुई है। फिलहाल लाश को पीएम के लिए एसजीएमएच भेजवाया है। जबकि परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है।

ये है मामला

मिली जानकारी के मुताबिक उमेश मिश्रा पुत्र जगदीश मिश्रा 40 वर्ष निवासी मढ़ी (ग्राम पंचायत मढ़ी उप सरपंच) थाना चोरहटा गुरुवार की शाम घर से निकला। लेकिन रात में अपने मकान नहीं लौटा। काफी खोजबीन के बाद शुक्रवार की सुबह चोरहटा थाने का सूचना दी गई। इधर सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत रतहरी नहर के पास एक अज्ञात लाश मिलने की जानकारी चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय के पास पहुंची।

मौके पर पहुंचे तो निकली उपसरपंच की लाश

रतहरी में लाश मिलने की जानकारी उमेश मिश्रा के परिजनों को भेजवाई गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने मृतक की शिनाख्त मढ़ी ग्राम पंचायत के उपसरपंच के रूप में की है। हालांकि घर वालों ने शुरूआत से ही हत्या का आरोप लगाया है। दावा किया है कि उपसरपंच को सूनसान स्थान में लाकर हत्या की गई है।

नशे के इर्द गिर्द घटना हादसे की आशंका

वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी ने डॉ. आरपी शुक्ला ने कहा कि घटनास्थल की जांच में मृतक के शरीर में कपड़े सुरक्षित मिले है। वहीं शरीर में किसी भी प्रकार के कोई चोंट के निशान नहीं है। लाश मुख्य मार्ग से 150 मीटर अंदर बाउंडी के किनारे पड़ी थी। वहां तंबाकू के 5 पाउच मिले है। शव के पास मोबाइल मिला है। जिसके कवर के अंदर सिल्वर की एक प्लास्टिक मिली है। साथ ही लाश के पास 20 रूपए की नोट मुडी मिली है। ऐसा प्रतीत होता है कि मृतक ने नोट के जरिए कोई नशीला पदार्थ लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here