नूराबाद के जंगल में चल रही थी हथियार बनाने की फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मारकर जब्त किया जखीरा

0
146

मुरैना(kundeshwartimes)- मुरैना जिले की नूराबाद थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने जंगल में छापामार कार्रवाई कर अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी है. पुलिस ने मौके से 4 तस्करों को गिरफ्तार कर रायफल, कट्टे और पिस्टल सहित कुल 14 हथियार एवं आधा दर्जन से अधिक जिंदा व चले हुए कारतूस जब्त किये हैं. इसके अलावा हथियार लाने व ले जाने के लिए बुलेट बाइक को भी जब्त किया है. एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान के अनुसार इन हथियारों का निर्माण विधानसभा चुनाव के लिए किया जा रहा था।

आरोपियों को रिमांड पर लिया

पुलिस के अनुसार आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनको कोर्ट से दो दिन की रिमांड पर लिया गया है तस्करों के नेटवर्क को ध्वस्त करने उनसे पूछताछ की जा रही है. SP शैलेन्द्र सिंह चौहान ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेसवार्ता में बताया की नूराबाद थाना प्रभारी मलखान सिंह चौहान को पिछले कुछ दिनों से सूचनाएं मिल रही थीं कि नूराबाद के जंगल में कुछ लोग अवैध हथियार बनाने का काम कर रहे हैं.

घेराबंदी कर दबोचा

इसी सूचना पर थाना प्रभारी ने एक टीम तैयार कर सर्चिंग के लिए भेजी. पुलिस को मौके पर चार लोग काम करते हुए मिले. उनको हिरासत में लेने के बाद तिवरिया की तलाशी ली गई तो उसमें 5 हैंडमेड रायफल, 315 और 12 बोर के 7 कट्टे और 3 पिस्टल के साथ आधा दर्जन से अधिक जिन्दा और मुर्दा राउंड मिले. आरोपियों ने फरार होने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया.

हथियार बनाने की सामग्री भी जब्त

इसके साथ ही पुलिस ने मौके से हथियार बनाने वाली ड्रिल मशीन, रेतनी तथा अन्य सामान भी बरामद किया है. पुलिस तस्करों के साथ हथियारों को वाहन में रखकर थाने लाई. यहां पर आरोपियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि वे पिछले दो महीने से यहां पर हथियार बनाने का काम कर रहे हैं. विधानसभा चुनाव के लिए चम्बल अंचल में हथियारों की अच्छी डिमांड रहती है. इसलिए चुनाव में हथियार बेचकर अच्छी कमाई हो जाती है. पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपियों में दो भिंड और दो मुरैना के रहने वाले हैं.।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here