न्यायाधीशों ने नेशनल हाईवे पर स्वयं अपने हाथों से यात्रियों को बांटे चने, मुरमुरे व बिस्कुट के पैकेट,हनुमना से सम्पति दास गुप्ता की रिपोर्ट

0
748

हनुमना(रीवा)_माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार आज सायं 5:00 बजे से हनुमना न्यायालय के दोनों माननीय न्यायाधीशो ने नेशनल हाईवे के किनारे शिविर लगाकर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझते हुए देश के विभिन्न प्रांतों से आने वाले यात्रियों को चने, मुरमुरे व बिस्किट्स के पैकेट्स स्वयं अपने हाथों से लोगों को वितरित करते हुए सेवा कार्य का जहां शुभारंभ किया वही कहा कि यह सेवा कार्य आगे भी चलता रहेगा।
उल्लेखनीय है कि नगर के राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित टोल नाके के पास शायं5:00 बजे से माननीय व्यवहार एवं सत्र न्यायाधीश श्री रामावतार पटेल एवं सुश्री पूर्णिमा संयाम तथा न्यायालय के समस्त स्टॉप के साथ टोल नाके के पास बकायदा स्टाल लगाकर मार्ग से भारी संख्या में निकलने वाले भूखे प्यासे यात्रियों को चने मुरमुरे एवं बिस्किट के पैकेट जहां देर शाम तक बांटते रहे वही लोग खाने के बाद खड़े टैंकर से पानी पीकर धन्यवाद करने से नहीं चूकते थे पत्रकार संपत्ति दासगुप्ता द्वारा यह पूछे जाने पर कि तकरीबन 6 माह से कोरोना जैसी वैश्विक महामारी चल रही है और माननीय न्यायालय द्वारा अब यह सेवा कार्य प्रारंभ कियागया? के जवाब में बताया कि कल ही माननीय उच्च न्यायालय एवं माननीय जिला न्यायालय से आदेश प्राप्त हुए जिसके पालन में आज यह सेवा कार्य प्रारंभ किया गया जो आगे भी चलता रहेगा। सेवा कार्य के टाइम के बारे में श्री पटेल ने बताया कि क्योंकि 10:00 बजे से 2:00 बजे तक न्यायालय स्टाफ एवं 2:00 से 5:00 बजे तक हम लोग भी न्यायालयीन कार्य में व्यस्त रहते हैं अतः 5:00 बजे से ही यह कार्य प्रतिदिन चलेगा। 5:00 बजे से चलने पर कम लोगों के लाभान्वित होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि 24 घंटे यात्रियों का आना-जाना लगा हुआ है इस कारण जबभी प्रारंभ किया जाएगा इतने समय निकलने वाले लोग अवश्य लाभान्वित होंगे। सेवा कार्य में आने वाले खर्च के विषय में उन्होंने बताया कि इसके खर्च की राशि शासन द्वारा प्रदत्त की जाएगी अभी हम लोग स्वयं व्यवस्था कर सेवा कार्य प्रारंभ किए हैं। इस अवसर पर हनुमना थाना प्रभारी जयंत अगलावे भी दल बल के साथ मुस्तैद रहते हुए स्वयं भी अपने हाथों से लोगों को सामग्री का वितरण किया सेवा कार्य में नाजिर रामानुज सोनी , राजेश मिश्रा अंकित अग्रवाल रोहित गुप्ता अंजली मिश्रा वीरेंद्र मिश्रा नागेंद्र साकेत धनेश कुमार साकेत बृजेश चौरसिया रवि नामदेव सिस्टम ऑफीसर अजय साकेत प्रेमशंकर सेन यज्ञ नारायण शुक्ला अनूप मिश्रा विजय तिवारी सुशील तिवारी एडवोकेट क्रमशः अभिषेक सिंह आशीष सिंह रामाभिलाख पटेल आदि की सक्रिय भूमिका अतीव सराहनीय रही।

सम्पति दास गुप्ता, पत्रकार हनुमना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here