पति ही निकला गर्भवती पत्‍नी की हत्‍या का मास्‍टरमाइंड, दोस्‍त के साथ मिलकर रची थी साजिश,पुलिस को सुनाई थी मनगढ़ंत कहानी

0
345

जबलपुर(kundeshwartimes) जिले के माढ़ोताल थाना इलाके में शनिवार रात गर्भवती महिला की हत्‍या का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा कर द‍िया। लूट और हत्‍या की साज‍िश का मास्‍टरमाइंड पति ही निकला, उसने अपने दोस्‍त के सहयोग से साज‍िश रची और वारदात को अंजाम दिया।दरअसल, पत्नी पति के अवैध संबंध को लेकर लड़ाई करती थी, जिससे तंग आकर पति ने उसे जान से मारने का फैसला कर लिया।पुलिस ने 24 घंटे के भीतर हत्या की गुत्थी सुलझाने का दावा किया है। हालांकि, कई और जानकारि‍यों के लिए रविवार देर रात तक आरोपित से पूछताछ जारी रही। पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने यह जानकारी दी। 

पुलिस को गुमराह करने के लिए बताई ये कहानी

कजरवारा का रहने वाला शुभम चौधरी का टेंट हाऊस का काम है। वह शनिवार शाम को गर्भवती पत्नी रेशमा (25) और डेढ़ साल के बेटे दक्ष के साथ जीप एमपी 20 टीए 1712 से घर से निकला था। सबसे पहले तीनों  जीसीएफ के पास पाटबाबा मंदिर गए फिर वहां से रेशमा के मायके मदर टेरेसा नगर के लिए निकल गए।
शुभम ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वे श्‍मशान घाट रोड पुल के पास पहुंचे ही थे कि अंधेरे में चार युवकों ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद उनमें से दो लोगों ने उसके सिर पर ईंट से वार किए और मोबाइल लूट लिया। वहीं, दो युवकों ने रेशमा की हत्या की और लूटपाट और पथराव कर भाग गए।

पत्‍नी को ससुराल ले जाने पर पुलिस को हुआ संदेह

माढ़ोताल थाना प्रभारी विपिन ताम्रकार के मुताब‍िक, जानलेवा हमले और लूट की घटना के बाद शुभम रेशमा को सीधे अस्पताल ले जाने की बजाय ससुराल ले गया। यहीं से पुलिस को संदेह हुआ और उसकी कॉल डीटेल्स चेक करने पर पता चला कि उसके एक युवती से अवैध संबंध हैं। इस सब की पुष्टि होने के बाद टीम ने उसे पकड़ा तो उसने अपने रिश्तेदार शिब्बू के साथ वारदात को अंजाम देने की बात कबूल कर ली। 

पीछे की सीट पर बैठकर साड़ी से घोंटा गला

पुलिस के अनुसार, आरोपी शुभम ने पूछताछ में बताया कि उनके साथ शिब्बू भी था। श्‍मशान घाट मार्ग पर उसने सूने इलाके में जीप रोकी और पेशाब के लिए जाने के बहाने कार से उतर गया। इसके बाद वह रेशमा के पीछे वाली सीट पर जाकर बैठ गया और वहीं से उसने रेशमा का गला उसकी ही साड़ी के पल्लू से घोंट दिया और उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने खुद के सिर पर पत्थर मारा और जीप को भी पत्थर से क्षत‍िग्रस्‍त कर दिया। पुलिस महिला के मंगलसूत्र, फोन और पर्स की बरामदगी की कोशिश में देर रात तक जुटी रही।

गर्भ से निकाला मृत बच्चा

मेडिकल हॉस्पिटल में रविवार को रेशमा के शव का पोस्मार्टम हुआ। डॉक्टर्स ने उसके गर्भ से मृत बच्चा निकाला। बाद में दोनों शवों को परिजनों को सौंपा गया। परिजनों ने रेशमा के शव का दाह संस्कार किया। वहीं, बच्चे का शव दफन किया गया। 

कुछ दिनों में होने वाली थी डि‍लीवरी

रेशमा के मायके वालों ने बताया कि कुछ दिन पहले ही रेशमा चैकअप के लिए डॉक्टर के पास गई थी। डॉक्टर ने बताया था कि आठवां माह पूरा होने वाला है। कुछ दिन बाद ही उसकी डिलीवरी होनी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here