पत्रकारों के हितों और अधिकारों की लडा़ई लड़ने में पत्रकार विकास परिषद सदैव तत्पर रहेगा- एम. एल. परमार,राणापुर मे पत्रकार विकास परिषद की महत्वपूर्ण बैठक संपन्न,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मनीष वाघेला की रिपोर्ट

0
424

राणापुर :– संविधान के चौथे स्तम्भ पत्रकारिता का जज्बा एक चुनोती पूर्ण कार्य हे।किसी अधिकारी या राजनीतिज्ञ व्यक्ति की कमजोरी,उदासीनता या उनके द्वारा किये गए असंवैधानिक कार्यो को अपनी तीखी कलम से लोगो के सामने प्रस्तुत करना बड़ा ही पेचीदा कार्य हे। पत्रकार इसे बखूबी करते हे।उक्त उदगार मुख्य अतिथि के रूप में साधना प्लस के संभाग प्रमुख श्री एम एल परमार ने पत्रकार विकास परिषद की जिला स्तरीय बैठक में व्यक्त किये। श्री परमार ने कहा कि पत्रकारों का भला,उनकी समस्याओं का निदान ही परिषद का मुख्य उद्देश्य है।


नगर के श्री राजेंद्र भवन में आयोजित इस बैठक परिचर्चा का शुभारम्भ श्री एम एल परमार एवं तहसील पत्रकार संघ के अध्यक्ष डॉ बी एम काबरा ने प्रभु श्री राम एव पुण्यसम्राट श्री के चित्र सम्मुख दीप और धुप प्रज्जलवित कर किया। कार्यक्रम का आयोजन क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार एव कवि सुरेश समीर द्वारा आयोजित किया गया था।
अतिथियों का स्वागत पुष्प लड़ियों से उपस्थित सभी पत्रकारों ने किया।बाल कवि अवि ने वीर रस से ओत प्रोत चन्द्र शेखर आजाद की कविता सुनाते हुए सभी सथियो को डायरी,पेन और फाइल भेट की।
पवन नाहर और समकित तलेरा ने परिषद के उन्नयन और विकास की वकालत करते हुए बिना किसी लाग लपेट और बिना स्वार्थ के साथ पत्रकारों से सहभागिता करने का आव्हान किया।सुधीर शर्मा,मनीष वाघेला,आत्माराम जी ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि परिषद में सदस्यों के एकत्रीकरण का मुख्य मुद्दा न हो। परिषद क्वाटिंटी नहि अपितु क्वालिटी के आधार पर सदस्यों को जोड़े। कादर खान ने कहा कि मूल पत्रकारों की इज्जत में हुई बढोत्तरी से झोला छाप पत्रकारों से सतर्क रहना होगा।उपस्थित सभी पत्रकार साथी पत्रकार परिषद की चिरंजीवी यात्रा के लिए कटिबद्ध रहे।
डॉ काबरा ने कहा कि पत्रकारिता के इस काम में आम लोग आधे खुश रहते है तो आधे नाराज भी पर हमें अपने लक्ष्य को साधते हुए आगे बढ़ना हे। यदि परिषद मूल पत्रकारों के हित में कदम उठाती है तो में पूरे मनोयोग से साथ हु।श्री मति नीलिमा ने भी संगठन के लिए सभी सथियो से एक जुट रहने का आव्हान किया।


बैठक में जिला स्तरीय समिति बनाने की चर्चा भी की गई। पत्रकार विकास परिषद की राणापुर तहसील ईकाई के अध्यक्ष पद पर कुंदनपुर के जाबाज पत्रकार नई दुनिया प्रतिनिधि हेमेंद्र राठौड़ की ताजपोशी की गई।
सुरेश समीर ने कहा कि जिले में बहुत सारे पत्रकार संगठन कार्य कर रहे हे,हमे उनसे प्रति स्पर्धा नही करनी है अपितु हमारी कार्य पद्धति से आगे बढ़ना हे। यदि हम हमारे पत्रकार सथियो के काम में दिलचस्पी लेंगे तो वह हमारे साथ ही खड़ा होगा।पुरे कार्यक्रम का संचालन सुरेश समीर ने किया। श्री परमार (मुख्य अतिथि ) द्वारा 1 लाख 51 हजार रूपये पत्रकारों की गम्भीर परिस्थिति में सहायतार्थ प्रदान करने की घोषणा करने पर तहसील पत्रकार संघ राणापुर की और से मनोहर सोनी,महेश जैन, अन्नू जैन, गोलू सालेचा, सलीम खान,
तेजा गाहरी,और डॉ काबरा ने श्री परमार का साल,श्री फल और पुष्प मालाओं से स्वागत किया।जिले के लगभग 28 पत्रकार सथियो की उपस्थिति रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here