पोस्‍टमार्टम के बाद बदल गया शव, अंत्येष्टि के पहले बहन ने की पहचान

0
147

गुना(kundeshwartimes) बजरंगगढ़ के माता मोहल्ले के रहने वाले एक युवक की मंगलवार में आगरा में सड़़क दुर्घटना में मौत होने के बाद स्वजन पीएम के बाद शव को वापस ले आए। बुधवार सुबह अंत्येष्टि की लगभग तैयारियां भी पूरी हो चुकी थी। रिश्तेदार और आसपास के लोग भी घर आ चुके थे। श्मशान में लकड़ियां और कंडे रखकर चिता भी तैयार कर ली गई थी, लेकिन अंत्येष्टि से पहले युवक की बहन भाई के चेहरे को देखते ही चीखने लगी, उसने कहा यह मेरा भाई का नहीं किसी और का शव है।
इस बात की आशंका से और लोगों ने भी शव को देखा तो बोले यह किसका शव ले आए। इसके बाद पुलिस को सूचना देने के साथ ही थाने में काफी लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद लोगों द्वारा पुलिस से शव बदलने की बात गई तो फौरन आगरा में संपंर्क किया गया तो शव बदलने के साथ ही दूसरा शव रखा होने की बात स्पष्ट हुई।
इसके बाद बुधवार को स्वजन शव बदलने के लिए आगरा के लिए रवाना हुए। बजरंगगढ़ पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मातापुरा मोहल्ले में रहने वाला विष्णु उर्फ प्रियभान पुत्र बुंदेल सिंह अहिरवार 23 सोमवार की शाम को खुद के पिकअप वाहन से अशोकनगर होते हुए आम भरने के लिए आगरा गया था।

आगरा से 20 किलोमीटर पहले पेड़ से पिकअप वाहन टकराने से उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही बुंदेल सिंह अपने समधी और आठ लोगों को लेकर आगरा के सैया थाने में मंगलवार की दोपहर में पहुंच गए। जहां कागजी कार्रवाई के बाद मंगलवार की रात नौ बजे अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउस में जल्दबाजी करते हुए शव को लेकर बजरंगगढ़ आ गए।जहां बुधवार की सुबह अंत्येष्टि के पहले युवक की बहने ने भाई के अंतिम दर्शन करने के लिए चेहरे से प्लास्टिक हटाई तो शव किसी दूसरे व्यक्ति का निकला। इसके बाद बुधवार को बजरंगगढ़ पुलिस की मदद से स्वजन शव बदलने के लिए आगरा रवाना हुए।

इनका कहना है

बुधवार सुबह मृतक के स्वजनों द्वारा शव बदलने की सूचना दी गई थी, जिसके बाद आगरा के सिया थाने में संपंर्क किया गया तो एक और शव रखा होने की जानकारी मिली हैं। जिसके बाद स्वजन को शव बदलने के लिए भेजा गया हैं।
आकाश आर्य, थाना प्रभारी बजरंगगढ़ जिला गुना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here