2021 से फरार हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी हुआ गिरफ्तार,18 मुकदमे हैं दर्ज

0
119

सवाईमाधोपुर(kundeshwartimes) जिले के हार्डकोर अपराधी और हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी को जिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सद्दाम पर 18 मुकदमे दर्ज हैं.पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला ने बुधवार को एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता कर हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी की गिरफ्तारी का खुलासा किया. अगरवाला ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी जिले का हार्डकोर अपराधी है और कोतवाली थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. सद्दाम बिहारी पर कुल 18 मुकदमे हैं. जिनमें हत्या के प्रयास, SC/ST गंभीर मारपीट और आर्म्स एक्ट के मुकदमे हैं. जिनमें से 3 मुकदमों में सद्दाम वर्ष 2021 से ही फरार चल रहा था

पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी को ढूंढने के कई प्रयास भी किए, लेकिन यह पुलिस के हाथ नहीं लगा. जिसके बाद पुलिस अधिकारियों की एक विशेष टीम गठित की गई जिसमें उप निरीक्षक साइबर सेल अजीत मोगा, लक्ष्मण सिंह हेड कांस्टेबल, राजकुमार साइबर सेल, विजय सिंह, बुद्धि प्रकाश और केदार प्रसाद को शामिल किया गया. टीम ने 16 दिन तक लगातार अपराधी का पीछा करते हुए 65 टोल नाको के सीसीटीवी कैमरों को चेक किया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर के फरारी काटने वाले स्थानों पर भी पुलिस की टीम ने जाकर अनुसंधान किया. जिसके आधार पर पुलिस टीम ने इंदौर के पास फरार चल रहे हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी गंभीर मामलों में वांछित भी है. हाल ही में 26 फरवरी को सद्दाम बिहारी ने सिटी एरिया में किसी को बंदूक दिखाकर धमकी देने का प्रयास किया था. तब से ही पुलिस इसका पीछा कर रही थी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बीच में सूचना मिली कि हिस्ट्रीशीटर सद्दाम बिहारी बात कर विदेश भी चला गया था. पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अगरवाला ने कहा कि पुलिस कोतवाली का हिस्ट्रीशीटर अपराधी सद्दाम बिहारी को अलग-अलग मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है. सद्दाम बिहारी के द्वारा कई लोगों को हथियार देने की बात भी अनुसंधान में सामने आई है. जिसको लेकर भी पुलिस अधिकारियों की गठित टीम द्वारा तफ्तीश की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here