भगवान शीतगृह रीवा बना आग का गोला, कई वाहनों समेत 1 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, प्रिंटिंग प्रेस भी जलकर हुआ खाक,उपसंपादक संपत दास गुप्ता की रिर्पोट

0
679

रीवा(kund eshwartimes) – शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित भगवान शशीत भंडार कोल्ड स्टोरेज में मंगलवार की देर रात अचानक आग भड़क गई. आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें सामने और आसपास के घरों तक जा रही थी. देर रात हुई आगजनी की घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोग घरों से निकल कर बाहर की ओर भागने लगे. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर सीएसपी समेत अन्य पुलिस कर्मी घटना स्थल पहुंचे. 4 दमकल की टीम भी मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियो ने घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह तक आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. अनुमान लागाया जा रहा है कि लगभग 1 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

भीषण आग से मचा हड़कंप

रीवा के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित भगवान शीत भंडार में लगी भीषण आग से करोड़ों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया. आगजनी के कारण अभी अज्ञात बने हुए हैं. भगवान शीत भंडार रीवा का सबसे बड़ा एवं पुराना शीत भंडार है. जहां फल सब्जी व अन्य समाग्री को स्टोरेज किया जाता है. भगवान सीत भंडार के संचालक विजय पाल सिंह एवं आनलपाल सिंह और स्थानिय लोगों को तब हुई जब रात तक़रीबन डेढ़ बजे आग ने विकराल रूप धारण किया और आग की लपटें बिल्डिंग के बाहर आने लगी. भीषण आग लगने के कारण क्षेत्र में हड़कंप मच गया, लोग इधर उधर भागने लगे.
देर रात आग का गोला बना कोल्ड स्टोरेज:कोल्ड स्टोरेज में लगी भीषण आग इतनी भयानक थी कि उसकी लपटें आस पास के घरों को अपनी जद में ले रही थीं. तत्काल स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड व पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. एक-एक कर चार दमकल की गाड़ियों में देर रात तक कड़ी मशक्कत की जिसके बाद बुधवार की सुबह आग पर काबू पाया गया. आगजनी की घटना में किसी की जनहानि तो नहीं हुई लेकिन वहां पर रखे फल सब्जी कई मोटर साइकल, प्रिंटिंग प्रेस फ्लैक्स, क्रशर का एक कार्यालय, ऑटो पार्ट्स की एक दुकान पूरी तरह जलकर खाक हो गई. जिसमें लगभग एक करोड़ से ज्यादा का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. वहीं पुलिस अब आगजनी के घटना के कारणो का पता लगाने का प्रयास कर रही है.

50 से अधिक मोटर साइकल जलकर खाक

देर रात हुई भीषण आगजनी की घटना में भगवान शीत भंडार की 50 साल पुरानी बिल्डिंग सहित विद्या आर्ट्स प्रिंटिंग प्रेस, टेंट हाउस, क्रेशर कार्यलाय, ऑटो पार्ट्स की दुकान, विनोद फूड कम्पनी की दुकान, ऑटो पार्ट्स की दुकान, लाखों रुपए के स्टोरेज किए गए केले, आइसक्रीम और बर्फ फैक्ट्री, सहित वहां पर खड़ी 50 मोटर साइकल और अन्य समाग्री जलकर पूरी तरह से खाक हो गई. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कुल कितने का नुकसान हुआ है. अनुमान लगाया जा रहा है की एक करोड़ से अधीक का समान आग में जलकर खाक हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here