बकरियां चराने गई नाबालिग बालिका की कोयला भट्टी में मिली जली लाश, ऐसे पहचाने परिजन

0
223

भीलवाड़ा(kundeshwartimes)  राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में आज गुरुवार बकरियां चराने गई नाबालिग बालिका का आज कोयले की भट्टी में जला हुआ शव मिला है. नाबालिग की लाश जिले के शाहपुरा पंचायत समिति के गिरडिया ग्राम पंचायत क्षेत्र में मिली है. जिसके कारण क्षेत्र में सनसनी फैल गई और लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.

भीलवाड़ा जिले की शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र गिरडिया पंचायत क्षेत्र की एक नाबालिग बालिका बुधवार को बकरियां चराने गई थी. जब शाम तक वह अपने घर वापस नहीं लौटी. तब परिजनों ने गांव वालों से पूछताछ की. फिर गांव के लोग उस नाबालिग बालिका की तलाश में जुट गए. आज गुरुवार सुबह बालिका का शव क्षेत्र में संचालित ईंट की भट्टी में मिला. जिसके कारण लोगों काफी आक्रोशित हो गए. यह खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. इसके बाद क्षेत्र के भाजपा नेता अपने समर्थक संग मौके पर पहुंच गए. साथ ही पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. लोगों को समझा बुझाकर उनका गुस्सा शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं.
शाहपुरा पंचायत समिति की गिरडिया पंचायत क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग गुर्जर समाज की बालिका बुधवार को बकरियां चराने गई थी. जहां बालिका बुधवार दोपहर को क्षेत्र में संचालित कोयले की भट्टी के आस-पास बकरियां चराते दिखाई दी थी. लेकिन शाम तक बालिका घर नहीं पहुंचने पर परिवार वालों वह गांव वालों के साथ बालिका तलाश शुरू की. जब बालिका देर शाम तक नहीं मिली तब परिवार वाले पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाने थाना पहुंचे, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था. आज सुबह गांव वालों ने फिर बालिका की तलाश शुरू की. तब गिरडिया पंचायत क्षेत्र में संचालित कोयले की भट्टी मे तलाश की. इस दौरान कोयले की भट्टी में बालिका का हाथ व चांदी का कड़ा मिला.

अचानक बालिका का जला हुआ शव मिलने से क्षेत्र में काफी आक्रोश फैल गया. सूचना मिलते ही भाजपा के वरिष्ठ राजनेता राजस्थान गुर्जर महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर, उप जिला प्रमुख शंकर लाल गुर्जर सहित काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे. मौके पर मौजूद लोगों ने प्रशासन व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. पीड़ित परिवार वालों की मांग है कि घटना की तथ्यात्मक जांच की जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here