बेटे के हत्यारों को गाली देने पर भड़के गर्म मिजाज TI, बीच बचाव करने आये आला अधिकारी

0
201

भिंड(kundeshwartimes)- जिस पुलिस पर समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने कि जिम्मेदारी होती है. अपने क्षेत्र में सजग और सहज रूप से लॉ एंड ऑर्डर मैंटेन करने की ट्रेनिंग पोस्टिंग से पहले दी जाती है. उसी पुलिस विभाग के कोतवाल गुरुवार को अपने गरम मिजाज की वजह से सुर्खियों में छाये हुए हैं. भिंड शहर कोतवाली की कमान सम्भाल रहे थाना प्रभारी का गुस्सा जैसे सातवें असमान पर दिखायी दे रहा है. दो दिन के अंतराल में दो ऐसी घटनाएं सामने आयी है. जहां इंस्पेक्टर साहब नेताओं से भिड़ते दिखाई दिये, साथ ही दूसरे ही दिन एक परिवार जिसके बेटे की हत्या हुई. उन पीड़ित परिजनों पर भी गरम होते नजर आए. वह भी अपने आला अफसरों के सामने।

कुछ हफ्ते पहले ही मिली है भिंड में पोस्टिंग

 दरअसल हाल ही में चुनाव से पहले हुए पुलिस अधिकारियों के थोक तबादलों में निरीक्षक सतेंद्र सिंह राजपूत का ट्रांसफर भी भिंड जिले में हुआ था. कुछ हफ्तों पहले ही एसपी मनीष खत्री ने उन्हें मुख्यालय में शहर कोतवाली पुलिस थाने का प्रभारी बनाया था, लेकिन थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह द्वारा कमान संभालते ही उनका गर्म मिज़ाज भी देखने को मिल गया. बड़ी बात तो यह है कि टीआई किसी अपराधी या आरोपी पर नहीं बल्कि हत्या जैसे मामले में पीड़ित पक्ष पर भड़कते दिखाई दिये. ये घटना बुधवार शाम की है. जहां निलेश जाटव नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

मृतक के परिवारजनों पर भड़के टीआई

मृतक का परिवार जिला अस्पताल में मौजूद था. अचानक माहौल गर्म हो गया और थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह राजपूत पीड़ित परिवार पर भड़कने लगे. गुस्सा ऐसा की उन्हें रोकने के लिए अन्य पुलिसकर्मियों को बीच में आना पड़ा. यहां तक कि खुद नगर पुलिस अधीक्षक उनके आगे आकर खड़े हो गये. वहीं जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार पाठक ने आखिर में दोनों पक्षो को शांत कराया. लेकिन टीआई का अक्रामक रूख तब तक मीडिया के कैमरे में कैद हो गया था. हालांकि वे इस दौरान भड़कते हुए कहते नजर आए की गाली क्यों दे रहा है.

परिजन बोले-हत्यारों को दी थी गाली

 इस विषय के बारे में मृतक के परिजन ने बताया कि “उनके बेटे की कुछ लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हम उन हत्यारों को गाली दे रहे थे, लेकिन थाना प्रभारी को लगा कि उन्हें गाली दे रहे हैं. उनसे कहा भी था कि आपको गाली देकर क्या करेंगे, जिन लोगों ने हत्या की है, उनको हमेशा गाली देते रहेंगे. लेकिन वो गुस्सा दिखाते रहे.”

बसपा नेता पर भी भड़के थे टीआई सतेंद्र राजपूत

 इससे पहले भी सिटी कोतवाली टीआई सतेंद्र राजपूत का गुस्सा शहर के लोगों ने देखा था. जब चार दिन पहले भिंड के युवक रामू शिवहरे की भोपाल में हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद इंदिरा गांधी चौराहे पर भोपाल पुलिस द्वारा संतोषजनक कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए और भोपाल स्थित होटल संचालक पर FIR की मांग को लेकर शव रखा कर धरना दिया था. इसी धरने के समर्थन में पहुंचे बसपा नेता द्वारा एफआईआर दर्ज की मांग करने पर शहर कोतवाली टीआई भड़क गए थे, काफी देर तक दोनों में वाद विवाद होता रहा. बाद में पुलिस के कुछ अफसर ने बीच में जाकर मामले को संभाला था।

वीडियो में कैद ग़ुस्सा, अधिकारी दे रहे गोलमोल जवाब

ये दोनों ही घटनाओं के वीडियो मीडिया के कैमरे में दर्ज हुए, लेकिन पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी जवाब देने से बचते नजर आ रहे हैं. जब थाना प्रभारी सतेंद्र राजपूत के संवेदनहीन रवैये के सम्बंध में भिंड पुलिस अधीक्षक से सवाल किया गया तो पहले तो उन्होंने हत्या मामले में आरोपियों की जल्द गिरफ़्तारी करने की बात कह सवाल टाल दिया, जब दोबारा उनसे पूछा गया तब भी गोलमोल जवाब देते नजर आये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here