ब्यारमा नदी ने कई ग्रामीण अंचलों से लेकर बारिश ने मचा रखी है तबाही नदियों का कहर जारी, बाढ़ की चपेट में हजारों गांव।। कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो मोहन पटेल की रिपोर्ट

नदी में बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि निरंतर गतिविधियों पर बनाए हुए हैं नजर

0
371

ब्यारमा नदी में उफान से आफत में किसान, कई एकड़ में लगी फसल बर्बाद

दमोह / पटेरा (kundeshwartimes)- भारत के मध्य प्रदेश दमोह हिस्से में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. पहाड़ी इलाकों में नदियां उफान पर हैं और भूस्खलन हो रहा है. दमोह जिले के साथ-साथ दुनिया के अन्य जगह भी बाढ़ से हाहाकार मचा है।
दमोह ही नहीं जुझार ,इमलिया,सलेया,घाटपिपरिया,बर्रट,बेलखेड़ी ,पाला,रमगढ़ा, कोटा,मुआरी,हरदुआ सिमरी,बिला,से हटा क्षेत्र,मडियादो, बटियागढ़ पथरिया जबेरा से लेकर अन्य क्षेत्रों में बारिश ने मचा रखी है तबाही
नदियों का कहर जारी, बाढ़ की चपेट में हजारों गांव तक जल-प्रलय मचा हुआ है. सड़कें तालाब में तब्दील हो चुकी हैं, पुल टूट गए हैं, कई घर कही कही तबाह हो गए हैं.
ब्यारमा नदी में उफान से आफत में किसान, कई एकड़ में लगी गरमा फसल बर्बाद अचानक जलस्तर बढ़ने से कई एकड़ में उड़द धान की फसल बर्बाद हो गई दमोह समेत कई हिस्सों में हर ओर बस पानी ही पानी है. पटेरा क्षेत्र में जगह-जगह जलभराव हो गया है और ब्यारमा का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया है. बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं. जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है. दमोह के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के कारण अब तक कई लोगों लोगों के घर पानी में डूब गए हैं और किसानों की कई एकड़ जमीन मैं लगी फसल नष्ट हो गई कई ग्रामीण अंचलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. साथ ही नदी के किनारे और पहाड़ी इलाकों के निवासियों से अधिकतम सावधानी बरतने संवेदनशील क्षेत्रों में लाखों लोगों से सुरक्षित रहे।

अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि पहुंचे मौके पर

कुंडलपुर मोहन्द्रा रोड रमगढ़ा कोटा के बीच ब्यारमा नदी का कहर चला तो इसकी जानकारी जब प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों को लगी पटेरा पुलिस बल , पटवारी , जनपद पंचायत सीईओ पंचायत कर्मी सहित उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here