“भोरकुंडिया लूट का पर्दाफाश, आरोपी झाबुआ पुलिस गिरफ्त में”

0
543

“भोरकुंडिया लूट का पर्दाफाश, आरोपी झाबुआ पुलिस गिरफ्त में”

मनीष वाघेला

घटना का विवरण :- दिनांक 06.09.2021 की शाम को फरियादी राजेश और उसका छोटा भाई पंकेश अपनी पहचान के भुरला भगत निवासी ग्राम रेहन्दा से रूपये उधार लेने गये थे। 11,000/-रू. उधार लेकर वापस अपने गांव जा रहे थे तभी रास्ते में ग्राम भोरकुंडिया भोलेनाथ मंदिर के पास मेन रोड पर दो व्यक्ति स्लेटी रंग की ऐक्टीवा स्कुटी से पीछे से आये और दो लोग सामने से आये व चारो ने मिलकर फरियादी राजेश की मोटर सायकल को रोककर राजेश व छोटे भाई पंकेश के साथ मारपीट कर फरियादी का पर्स जिसमें 11,000/-रू. थे एवं एक मोबाईल लूट कर भाग गये। जिस पर थाना रानापुर में अपराध क्रं. 487/2021 धारा 394 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

घटना का खुलासा :-

फरियादी के साथ हुई लूट की घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा टीमे बनाकर घटना का जल्द से जल्द खुलासा कर आरोपियों की गिरफ्तारी करने हेतु थाना प्रभारी रानापुर को निर्देशित किया गया।

जिस पर थाना रानापुर की पुलिस टीम द्वारा मुखबीर मामुर किये गये एवं घटनास्थल के आसपास की सर्चिंग की गई। घटना में प्रयुक्त स्लेटी रंग की एक्टीवा स्कूटी किस की हो सकती है जिसका पता लगाने हेतु आसूचना संकलन की टीम को लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा लूट की वारदात करने वाले अज्ञात आरोपियों की चुनौती को स्वीकार करते हुए उनको पकड़ने के भरसक प्रयास किये जा रहे थे। थाना रानापुर की पुलिस टीमों द्वारा लगातार आसपास के क्षेत्र में विश्वसनीय मुखबीरों को मामुर किया गया।

इसी बीच आसूचना संकलन की टीम ने एक महत्वपूर्ण सूचना दी कि घटना में प्रयुक्त स्लेटी रंग की स्कूटी को आयुष पिता राजु चंगोड निवासी भोरकुंडिया के पास देखा गया है। जिस पर आयुष के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी तो एक चौंकाने वाली बात पता लगी कि आयुष बदमाश होकर बाईक चोरी करता है। मुखबीर द्वारा यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि ये जो स्कूटी है जो कि आयुष ने कुछ दिन पहले ही विर्जन को दी थी।

जिस पर थाना रानापुर की पुलिस टीम द्वारा दोनों आरोपियों को पुलिस हीरासत में लिया गया। भोरकुंडिया में हुई लूट की वारदात के बारे में सख्ती से पुछने पर उनके द्वारा उक्त लूट की घटना को करना कबूल किया। आरोपियों से पुछताछ करने पर उनके द्वारा सुनिल पिता वेस्ता चंगोड निवासी भोरकुंडिया एवं एक अन्य के साथ मिलकर लूट की वारदात को करना बताया। आरोपी आयुष एवं विर्जन की निशादेही पर 11,000/-रू., एक मोबाइल एवं घटना में प्रयुक्त स्कूटी जप्त की गई।

आरोपियों का आपराधिक रिकार्ड :-

आयुष पिता राजु चंगोड उम्र 18 वर्ष निवासी भोरकुंडिया का आपराधिक रिकार्ड

क्रं. जिला थाना अपराध क्रं. धारा

1 झाबुआ रानापुर 85/2019 401 भादवि

2 अलिराजपुर उदयगढ़ 227/2021 379 भादवि

आरोपियों से जप्त सामग्री :-

1. 11,000/-रू. नगदी

2. एक मोबाइल

3. स्लेटी रंग की एक्टीवा स्कूटी

आरोपियों के नाम :-

1. आयुष पिता राजु चंगोड उम्र 18 वर्ष निवासी भोरकुंडिया

2. विर्जन पिता मगन मुवैल उम्र 25 वर्ष निवासी खंडाला थाना उदयगढ

3. सुनिल पिता वेस्ता चंगोड निवासी भोरकुंडिया (फरार)

4. एक अन्य आरोपी (फरार) (सुनिल का दोस्त)

सराहनीय कार्य में योगदान :-

संपुर्ण घटनाओं का खुलासा करने में थाना प्रभारी रानापुर निरी. टी.एस. डावर, सउनि विरेन्द्र सिंह, सउनि सुरसिंह, आर. 481 भगत, आर. 607 दिनेश का सराहनीय योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की।

जनसंपर्क अधिकारी

जिला झाबुआ (म.प्र.)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here