मध्यप्रदेश में फिर बदलेगा मौसम तेज हवाओं के साथ हुई बारिश प्रदेश के किन जिलों में बारिश की संभावना जानिए मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश का सबसे गर्म शहर खजुराहो रहा यहां का तापमान 43.5 डिग्री दर्ज किया गया

0
539

भोपाल (kundeshwartimes) मध्य प्रदेश में लगातार पारा गरम होता जा रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म जिला खजुराहो रहा यहां का तापमान 43.5 डिग्री दर्ज किया गया. लेकिन आज मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, इंदौर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले 24 घंटे में प्रदेश भर में सबसे गर्म अर्जुनी रहा. लेकिन आज कई जिलों में बारिश की संभावना है.

एमपी का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में गर्मी के साथ बारिश होने की संभावना है. विभाग के मुताबिक भोपाल, धार, खरगौन, विदिशा, नर्मदापुरम, सीहोर, बडवानी, उज्जैन,छिंदवाड़ा, इंदौर, रायसेन, बैतूल, राजगढ, खंडवा, जबलपुर, सागर, बालाघाट, दमोह, देवास, नरसिंहपुर, सिवनी में गरज चमक के साथ बारिश के बौछार के आसार जताए गए हैं.

पिछले 24 घंटे का मौसम

अगर हम प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के तापमान में थोड़ी बहुत गिरावट दर्ज की गई. लेकिन फिर भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिली. प्रदेश का सबसे गर्म जिला खजुराहो रहा जहां का अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री दर्ज किया गया.

आज बदलेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. आने वाले एक दो दिन तक प्रदेश में बारिश की स्थिति ऐसी ही बनी रहेगी.

छत्तीसगढ़ का मौसम

छत्तीसगढ़ की बात करें तो पिछले 24 घंटे में रायपुर, बिलासपुर , भिलाई सहित कई जिलों में गर्मी की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पढ़ा. प्रदेश का अधिकतम तापमान 44 डिग्री के आस पास रहा. लेकिन आज बारिश की संभावना जताई गई है जिसकी वजह से लोगों को राहत मिल सकती है.

बारिश की संभावना

प्रदेश की राजधानी रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बलौदाबाजार सहित कई जिलों में आज बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी की वजह से बारिश होने की स्थिति बन रही है. ऐसा होने पर लोगों को काफी राहत मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here