मध्य प्रदेश में मानसून का कहर 4 जिलों में अति भारी बारिश तो 16 जिलों में भारी बारिश का जारी हुआ अलर्ट,मध्य प्रदेश की कई नदियां उफान पर

0
501

भोपाल(kundeshwartimes) मध्यप्रदेश में मानसून का प्रभावी सिस्टम सक्रिय है, जिसके चलते पूरे प्रदेश में कहीं मूसलाधार तो कहीं रुक-रुक कर बारिश हो रही है। 12 जुलाई बुधवार को प्रदेश के 4 जिलों सीहोर, रायसेन, राजगढ़ और शाजापुर में अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं भोपाल और जबलपुर के साथ-साथ 16 जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। जिन चार जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट है वहां आगामी 24 घंटों में 8 इंच तक बारिश होने की संभावना मौसम विज्ञानियों ने व्यक्त की है।

कई नदियां उफान पर

लगातार बारिश के चलते प्रदेश की जीवनदायिनी नदियां उफान पर हैं। रायसेन के बेगमगंज में बीना नदी उफान पर आ गई। इलाके के कोकलपुर गांव में करीब डेढ़ सौ एकड़ खेत पानी में डूब चुके हैं। उधर बड़वानी में नर्मदा का जलस्तर खतरे के निशान तक जा पहुंचा है। श्योपुर की बात की जाए तो यहां पार्वती नदी का जलस्तर भी तेजी से ऊपर आया है। मंगलवार 11 जुलाई को प्रदेश के 11 जिलों में जमकर बारिश हुई। उज्जैन में सबसे ज्यादा 2.67 इंच बारिश हुई तो उमरिया में 2.11, ग्वालियर में 1.61 और रायसेन में 1 इंच से ज्यादा पानी गिरा। मौसम विभाग ने विभिन्न जिलों में हुई बारिश के आंकड़े जारी किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here