महंगे शौक पूरे करने के लिए दिनदहाड़े मैनेजर का किया अपहरण, फिर डाली डकैती, 7 आरोपी गिरफ्तार

0
268

सागर(kundeshwartimes)- करीब 2 महीने पहले एक कंपनी के मैनेजर को बीच रास्ते में रोककर उसकी कार में जबरन घुसकर उसे अगवा कर लिया गया. फिर मैनेजर को धमका कर करीब 9 लाख 50 हजार की डकैती डाली गई. इस मामले में 7 आरोपियों को पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया है. हालांकि, घटना 25 मई को घटित हुई थी, लेकिन आरोपियों ने फरियादी को डरा धमका कर पुलिस में सूचना ना देने के लिए कहा था. डरे हुए फरियादी ने पुलिस को सूचित नहीं किया, लेकिन जब दोबारा आरोपी पैसे की मांग करने लगे, तो फरियादी ने 19 जुलाई को मकरोनिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस अधीक्षक सागर ने अलग-अलग टीमें गठित कर तमाम तरह के साक्ष्य इकट्ठा कर सभी आरोपियों को एक-एक कर गिरफ्तार कर लिया. डकैती में उपयोग में लाए गए सामान सहित काफी मात्रा में फरियादी से लूटा गया और सामान भी बरामद किया गया है. आरोपियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि महंगे शौक पूरा करने के लिए ऐसी घटनाओं को अंजाम देते थे.

क्या है मामला:25 मई 2023 को मकरोनिया निवासी अशोक कुमार अहिरवार (मैनेजर एलजेसीसी कंपनी) को दोपहर करीब ढाई बजे ऑफिस जाते समय कठवा पुल के पास अज्ञात आरोपियों ने जबरन कार रोककर पिस्टल अड़ाकर किडनेप कर करीब 6-7 घण्टे अपने कब्जे में रखकर पिटाई की. पिस्टल और धारदार हथियार से डराकर फरियादी की सोने की चैन, ब्रेसलेट छीनकर और नगद के अलावा एटीएम से पैसे निकालकर 9 लाख 51 हजार रूपये की डकैती कर ले गए थे. पुलिस को सूचना देने पर परिवार को खत्म कर देने की धमकी दी थी. दहशत में आए पीड़ित ने घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी तो आरोपी फिर परेशान कर पैसे की मांग करने लगे. फिर फरियादी ने 19 जुलाई को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. फरियादी की रिपोर्ट पर थाना मकरोनिया में आरोपियों के खिलाफ धारा 364-A, 365, 395, 397, 294, 506, 341, 323 IPC 3(1)द, 3(1)ध, 3(2)(V), 3(2)(V-A) SC-ST ACT का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया।

महंगे शौक ने बना दिया डकैत:पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी के मार्गदर्शन में अलग-अलग टीम गठित की गई. घटना स्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरा, बैंक से महत्वपूर्ण जानकारी और तकनीकी साक्ष्य इकट्ठा करने के बाद मुखबिर तंत्र सक्रिय करते हुये नामजद आरोपी अनिकेत पटेल को गोपालगंज से पकड़कर उसकी निशानदेही पर दूसरे आरोपी अभिषेक अहिरवार, धवन सिंह, अजय ठाकुर, सुखदेव मिश्रा,अरविंद मिश्रा और आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि महंगे शौक पूरे करने के लिए ऐसी वारदातों को अंजाम देते थे. आरोपियों के कब्जे से डकैती में प्रयुक्त चार फोर व्हीलर, एक पिस्टल, कारतूस, बटन वाला चाकू, मोटर साइकिल, स्कूटी और 6 मोबाइल, 2 लाख 92 हजार सहित कुल 61 लाख रुपये बरामद किया गया. आरोपियों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड कर सामान बरामद किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here