महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित मांग पत्र मकलेक्टर रीवा को किसान सुब्रत ने सौंपा,कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो प्रमोद सिंह सेंगर की रिपोर्ट

0
365

रीवा(kundeshwartimes)- भारतीय किसान यूनियन मध्यप्रदेश प्रदेश के अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय किसान समन्वय समिति के सदस्य किसान सुब्रत ने महामहिम राष्ट्रपति जी के नाम सम्बोधित मांग पत्र माननीय श्री मनोज पुष्प कलेक्टर रीवा को सौंपा ।
किसान सुब्रत ने पत्र के माध्यम से महामहिम जी से विनम्र आग्रह किया कि देश कि आजादी 1947से आज 2023 तक देश के सम्पूर्ण गांवों में क्या मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो गयी है ?
किसान मजदूर आदिवासी वनवासी उनके जीवन निर्वाह के मूलभूत संसाधन जहां वो‌ निवास करते हैं हो पाए हैं क्या?
बहुत दुखी मन से आपसे निवेदन कर रहा हूं सतना में सवरी माता जयंती के अवसर पर कोल महाकुंभ एवं सतना चिकित्सा महाविद्यालय का उद्घाटन 24फरवरी 2023को आयोजित किया गया । उस कार्यक्रम से लौट रही बस दुर्घटना ग्रस्त हो गयी मौतें हो गयी धायल हो गये ।
आपसे निवेदन है जांच होनी चाहिए मध्यप्रदेश के सतना जिले में आयोजित कार्यक्रम में कितने जिलों से बसों में आदिवासियों को कर्म चारियो को ले आया गया कितनी बसे किस जिले से आयी ।
एक ओर कहा जाता है डिजिटल भारत क्या जरूरी है कि सभाओं के लिए दूसरे जिलों से जनता को सभाओं के लिए लेके आया जाय?धन,समय ,सभी जाता है पूरे आयोजन में कितना खर्च हुआ जांच कराने की कृपा करें ।रीवा में स्कूल बसों को किसने रोका ? सतना के कार्यक्रम के लिए जब कि बच्चों की परीक्षाएं थी वो भी स्थगित करनी पड़ी स्कूल सभी बच्चे नहीं जा सके अभिवावकों को परेशान किया गया ? परीक्षा को स्कूलों ने स्थगित किया जांच कराने कि कृपा करें ऐसा क्यों किया गया , आखिर कितने बसो कि आवश्यकता थी बच्चों को परीक्षाएं देने अपनी स्कूल बसों से जाना था क्या ऐसा होना चाहिए? कितनी स्कूलों की बसों को लिया गया दिनांक 24.02.2023 के कार्यक्रम के लिए रीवा जिले की कितने स्कूल,कालेज शिक्षण संस्थाओं की बसों को , किसके आदेश पर ?आयोजन में खर्च कि गयी राशि जिन बस्तियों में गांवों में मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं खर्च कर दी जाती तो उनके जीवन में कुछ को ही सही मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो जाती ।
बहुत ही दुखद घटना ना होती आज डिजिटल भारत में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रिंट मीडिया शोसल मीडिया के माध्यम से जहां जनजन तक पहुचा जा सकता है सरकार की बातें जनप्रतिनिधियों की बातें आम जन मानस तक पहुंचती है पहुचायी जा सकती है तो इतने लोगों को एक जगह क्यों लाया जाता है समझ से परे है ।
हरिजन आदिवासियों कि बस्तियों में आज भी मूलभूत सुविधाएं नहीं हैं।जिस गांव के लोगों की दुर्घटना में मौत हुई है वह खेत्र किस विधानसभा एवं लोकसभा में आता है आखिर वहां क्या मूलभूत सुविधाएं हैं जांच होना चाहिए जांच का विषय है।
महामहिम जी आपसे निवेदन है कि भविष्य के लिए कहीं भी कोई कार्यक्रम हो जिस जिले में हो उस जिले के शिवाय दूसरे जिले से भीड़ का हिस्सा बनाने के लिए आम जन मानस को परेशान ना किया जाय निर्देश जारी कराने कि महान कृपा करें।।               

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here