रीवा में कोरोना को लेकर राहत की खबर,कलेक्टर जिले के 55 स्थानों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के दिये आदेश तो जिले में 6 स्थानो में बनाए गए कन्टेनमेंट एरिया, कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
861

रीवा 30 सितम्बर 2020. कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने जिले के 55 स्थानों से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिये हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार नगर पालिक निगम रीवा के वार्ड क्रमांक 12 बजरंग नगर में राजमणि पटेल का घर, वार्ड क्रमांक 15 में सीके त्रिपाठी का घर एवं देवेन्द्र त्रिपाठी का घर, वार्ड क्रमांक 14 नेहरू नगर में डॉ. बीके तिवारी और सिद्धार्थ तिवारी का घर, वार्ड क्रमांक 5 ढेकहा में महिपाल सिंह का घर, वार्ड क्रमांक 14 शिल्पीकुंज में बी-5, वार्ड क्रमांक 3 पुष्पराज नगर में अनिल त्रिपाठी का घर, वार्ड क्रमांक 4 विन्ध्य विहार कालोनी में अनुराग शर्मा का घर, वार्ड क्रमांक 34 घोघर में रमेश माथुर का घर, वार्ड क्रमांक 13 नेहरू नगर में केपी त्रिपाठी का घर, वार्ड क्रमांक 7 सिविल लाइन में रविशंकर मिश्रा का मकान, वार्ड क्रमांक 14 अरूणनगर में विद्या पाण्डेय का घर, वार्ड क्रमांक 15 रतरहा में प्रदीप शर्मा का घर, वार्ड क्रमांक 10 तुलसी नगर में आर मिश्रा का घर, रानीतालाब में ओमप्रकाश साहू का घर, वार्ड क्रमांक 43 चिरहुला में आरएल मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 17 नरेन्द्र नगर में नरेन्द्र चतुर्वेदी का घर, वार्ड क्रमांक 22 में पुरानी डॉक्टर कालोनी में डॉ. जितेश गवांडे का घर तथा रंजीत भांडे का घर, वार्ड क्रमांक 11 तिलक नगर में प्रताप वर्धन सिंह का घर, वार्ड क्रमांक 35 फोर्ट रोड में विजेन्द्र तम्रकार का घर, वार्ड क्रमांक 42 शिल्पी ग्रीन के पास तेजप्रताप सिंह का घर, वार्ड क्रमांक 24 में पीटीएस चौक के पास, वार्ड क्रमांक 43 चिरहुला कालोनी में शांति कृष्णा मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 4 में रेलवे स्टेशन के पास, वार्ड क्रमांक 23 अमहिया थाना के सामने लक्ष्मण अपार्टमेंट में रूम नंबर-102, वार्ड क्रमांक 13 नेहरू नगर में विवेक पाण्डेय का घर, वार्ड क्रमांक 24 अर्जुन नगर में धर्मेश का घर, वार्ड क्रमांक 23 अमहिया में सुखराज कुमार का घर, वार्ड क्रमांक 23 बदराव में नीरेश दुबे का घर, वार्ड क्रमांक 11 बजरंग नगर में इन्द्रमणि द्विवेदी का घर, वार्ड क्रमांक 33 घोघर में दलपत पटेल का घर, वार्ड क्रमांक 16 शिल्पी प्लाजा के पास डॉ. सुशांग श्रीवास्तव का घर, वार्ड क्रमांक 2 टेकुआ में श्रीराम शर्मा का घर, वार्ड क्रमांक 25 विवेकानंद नगर में सुधीर मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 9 कैलाशपुरी में गायत्री पाण्डेय का घर, वार्ड क्रमांक 8 बोदाबाग में रवि प्रताप सिंह का घर, घोघर में डॉ. विनोद कुमार श्रीवास्तव का घर, वार्ड क्रमांक 10 अनंतपुर में चन्द्रमोहन मिश्र का घर, वार्ड क्रमांक 7 सिविल लाइन में फ्लैट नंबर 310 तथा जनार्दन मिश्रा का घर, वार्ड क्रमांक 6 जयस्तम्भ चौक के पास का घर, डॉ. नरेश बजाज का घर, वार्ड क्रमांक 10 अनंतपुर में नितेन्द्र बाघेल का घर, वार्ड क्रमांक 41 रानी तालाब के पास अन्नू सोनी का घर, वार्ड क्रमांक 15 शारदापुरम में छोटेलाल जायसवाल का घर, वार्ड क्रमांक 13 नेहरू नगर में श्याम सदन से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश दिये गये हैं।
कलेक्टर ने इसी प्रकार तहसील हुजूर के ग्राम गोड़हर में रामकिशोर साहू का घर, ग्राम लोही में अंजनी साहू के घर बृजभान साहू के घर तक, ग्राम भोलगढ़ में माधव पाण्डेय के घर से गया पाण्डेय के घर तक, ग्राम बैजनाथ में बब्बू सिंह तिवारी के घर से तेजबली सिंह के घर तक, अनुभाग त्योंथर के ग्राम कल्याणपुर-55 वार्ड क्रमांक 9 एवं 10, ग्राम बौसड़वा वार्ड क्रमांक 8 में राजेश्वर प्रसाद के घर से राजमणि विश्वकर्मा के घर तक, तहसील नईगढ़ी के ग्राम पहिलपार का वार्ड क्रमांक 11, ग्राम कुशहा का वार्ड क्रमांक 17 तहसील गुढ़ के ग्राम महसांव में रामचरण चौरसिया के घर से कंटेनमेंट हटाने के आदेश दिये हैं।
कलेक्टर ने अंतिम पुष्ट मामला मिलने के बाद लगातार दो सप्ताह तक लैब द्वारा कोविड-19 का कोई पुष्ट मामला नहीं मिलने पर 30 सितम्बर की मध्य रात्रि से कंटेनमेंट एरिया समाप्त करने के आदेश जारी किये हैं। यह आदेश संबंधित क्षेत्र के इंसिडेंट कमाण्डर एवं एसडीएम तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं खण्ड चिकित्सा अधिकारी से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर जारी किये गये हैं।

कलेक्टर ने 6 स्थानों में कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के दिये आदेश

रीवा 30 सितम्बर 2020. जिले के 6 विभिन्न स्थानों में कोरोना संक्रमित रोगी पाये जाने पर कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट इलैयाराजा टी ने कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं। जारी अलग-अलग आदेशों के अनुसार तहसील सेमरिया के ग्राम कछवारा वार्ड क्रमांक 16 में मोहनलाल साकेत के घर से रमेश साकेत के घर तक, तहसील हुजूर के ग्राम मध्येपुर में टाउन टिप कालोनी एम ब्लाक में क्वार्टर नम्बर 7 से 12 तक, ग्राम खौर में, ग्राम इटौरा वार्ड 11 में राजकुमार पटेल का घर, ग्राम चौरा में तेजमणि साकेत का घर तथा ग्राम गढ़वा में अरविंद तिवारी के घर को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाने के आदेश दिये हैं। कंटेनमेंट एरिया में आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
जारी आदेश के अनुसार घोषित किये गये कंटेनमेंट एरिया में निवास करने वाले सभी निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहना होगा। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के लिए अधिकृत व्यक्तियों के अतिरिक्त सभी का प्रवेश वर्जित होगा। कंटेनमेंट एरिया में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा अन्य स्थानीय कर्मचारियों के दल तैनात किये गये हैं। इनके द्वारा कंटेनमेंट क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर निर्धारित प्रपत्र में व्यक्तियों की जानकारी तैयार की जायेगी। जारी आदेश के अनुसार संबंधित क्षेत्र में कंटेनमेंट एरिया के लिए संबंधित एसडीएम कोे इंसिडेंट कमाण्डर बनाया गया है। इन्हें सहयोग देने के लिए राजस्व, पुलिस, स्वास्थ्य विभाग, जनपद पंचायत तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी तैनात किये गये हैं। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्रों में निर्देशों तथा प्रतिबंधों का कठोरता से पालन कराने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here