रेडक्रास सोसायटी की महत्वपूर्ण बैठक एसडीएम के मुख्यातिथ्य रायपुर कर्चुलियान में सम्पन्न, रीवा से कुंडेश्वर टाइम्स सम्भागीय ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
590

रीवा – मंगलवार को भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी शाखा रायपुर कर्चुलियान की बैठक तहसील रायपुर कर्चुलियान के सभाकक्ष में अध्यक्ष ए के सिंह एसडीएम रायपुर कर्चुलियान के मुख्य अतिथि में संपन्न हुई ।जिसकी अध्यक्षता रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन लाल बहादुर सिंह ने की ।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मंजू सिंह पूर्व जनपद अध्यक्ष रायपुर कर्चुलियान उपस्थित रही। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एसडीएम एके सिंह अपने विचार रखते हुए कहा कि पीड़ित मानवता की सेवा हेतु यह संस्था समूचे देश में कार्य कर रही है ।सभी सदस्य अवसर मिलने पर करुणा मैत्री और दया भाव से लोगों की मदद करें ।इस संस्था का मूल उद्देश्य यही है ।और मेरे द्वारा यह प्रयास हमेशा रहा है कि इस संस्था में अधिक से अधिक लोग चाहे वे शासकीय एवं गैर शासकीय क्यों ना हो सदस्यता लेकर अवसर आने पर सेवा जैसे पुण्य कार्य कर सकते हैं।


इस अवसर पर संस्था के चेयरमैन लाल बहादुर सिंह ने भी अपने विचार में कहा कि संस्था में मैं स्वयं 35 वर्ष से जुड़ा हूं ।और कार्य करने का अपना अनुभव भी शेयर किया ।वहीं पर समूचे जिले में दिव्यांग लोगों को दिव्यांग शिविर के माध्यम से जिला सरकार के द्वारा जो किया गया है उसी कड़ी में रायपुर कर्चुलियान में भी दिव्यांगों को चिन्हित किया गया है। तथा सभी चयनित व्यक्तियों को उन्हें महंगे से महंगे उपकरण दिलाने का जो निर्णय लिया गया है इस सफल कार्यक्रम में रेडक्रास इकाई रीवा कलेक्टर एवं जिले के चेयरमैन डॉ सज्जन सिंह को धन्यवाद दिया है।
इस अवसर पर रेड क्रॉस इकाई रायपुर कर्चुलियान के बने हुए लाइफ मेंबर को प्रमाण पत्र भी एसडीएम रायपुर कर्चुलियान के द्वारा सौंपा गया है ।जिन लोगों को यह प्रमाण पत्र सौंपा गया है उनमें अनिल पटेल ,मंजू सिंह ,आनंद सिंह, देवदास ,नरेंद्र गुप्ता ,अवधेश गुप्ता, अतुल गुप्ता, राकेश गुप्ता ,सुमित गुप्ता, अभय राज सिंह ,बिहारीलाल डी के उइके ,राज बहादुर सिंह ,ललन सिंह हैं।
कार्यक्रम के आगे बैठक के माध्यम से सर्व सम्मत से तहसील रायपुर कर्चुलियान के उपाध्यक्ष हेतु तहसीलदार सुधाकर सिंह को चुना गया है ।जिसका उपस्थित सभी सदस्यों ने समर्थन किया ।इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित लोगों में देश नारायण शर्मा ,छोटेलाल साकेत ,मंगल प्रसाद पटेल, राकेश तिवारी बछई ,हरिनंदन श्रीवास्तव घनश्याम सिंह ,सुखदेव सिंह ,अतित सिंह ,राजस्व विभाग के आर आई रामपति कोल पटवारी संघ के अध्यक्ष अनंत सिंह ,केडी सिंह ,एवं अन्य पटवारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन संस्था के सचिव त्रिवेणी प्रसाद त्रिपाठी के द्वारा किया गया। वहीं पर आभार प्रदर्शन कोषाध्यक्ष तारा प्रसाद पांडे ने किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here