लोक सेवा गारंटी के अन्तर्गत प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण निर्धारित समय में करें,समयसीमा के बाद जिम्मेदार अधिकारियों पर लगेगा जुर्माना-कलेक्टर, रीवा से कुंडेश्वर टाइम्स ब्यूरो अनिल पटेल की रिपोर्ट

0
468

रीवा 09 सितम्बर 2020. कलेक्टर इलैयाराजा टी ने निर्देश दिये हैं कि लोक सेवा गारंटी अन्तर्गत प्राप्त आवेदन पत्रों का निराकरण समय सीमा के अन्दर किया जाय। समय सीमा से बाह्य होने पर लंबित आवेदन पत्रों के आधार पर पदाभिहित अधिकारी पर जुर्माना लगाया जायेगा।
उन्होंने बताया कि लोक सेवा गारंटी के अन्तर्गत 9 सितम्बर तक 7309 आवेदन पत्र समय सीमा से बाह्य हैं। जबकि केवल 547 आवेदन पत्रों का निराकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मऊगंज के यहां कुल 1209 आवेदन समय सीमा से बाह्य हैं। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व त्योंथर स्तर पर 645 आवेदन समय सीमा से बाहर हैं। रायपुर कर्चुलियान के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व स्तर पर 587 आवेदन समय सीमा से बाहर के लंबित हैं। हुजूर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व स्तर पर 340 आवेदन एवं गुढ़ के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व स्तर पर 157 आवेदन समय सीमा से बाहर हैं। हनुमना के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के यहां 117 आवेदन समय सीमा से बाहर के हैं। जवा तहसीलदार के यहां 33 आवेदन एवं देवतालाब के नायब तहसीलदार के पास 22 आवेदन समय सीमा के बाहर के हैं। कलेक्टर ने इन आवेदन पत्रों को उच्च प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करने के निर्देश दिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here