शादी तय होते ही प्रेमी के साथ भागी, पिता ने बेटी का जिंदा किया दाह संस्कार

0
88

बिहार/पूर्णिया(kundwshwartimes)- बिहार के पूर्णियासे हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक पिता को बेटी का प्रेम विवाह करना इतना नागवार गुजरा कि उन्होंने जीते जी उसका अंतिम संस्कार कर दिया. मामला पूर्णिया जिले का. घरवालों ने युवती की शादीतय कर दी थी. शादी तय होते ही युवती 27 जून को घर से मार्कसीट लेने के नाम पर कॉलेज गयी. फिर उसके बाद से वह वापस नहीं आई. भाई और पिता ने खूब तलाशा, लेकिन वह नहीं मिली. तब पता चला कि युवती अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई है. इससे नाराज पिता ने अपनी बेटी की विधिवत दाह संस्कार कर दिया.
श्राद्ध कर्म भी किया जाएगा: पिता ने कहा कि उससे सारे-रिश्ते नाते तोड़कर उसका जीते-जी अंतिम संस्कार कर दिया. उन्होंने कहा कि अपनी पुत्री की परवरिश में किसी प्रकार की कमी नहीं होने दिया. पुत्री आगे पढ़ना चाहती थी तो पूरे परिवार मिलकर सहयोग किये, मगर उसी पुत्री ने समाज मे अपमानित होने के लिए छोड़ दिया. इसलिए आज उसका दाह संस्कार कर दिया गया है. तय तिथि में उसका श्राद्ध कर्म भी किया जाएगा. ताकि ऐसे बच्चियों को अपने भविष्य के फैसले लेने से पहले अपने बुजुर्गों का ख्याल रहे.

विधान के साथ दाह संस्कार: नाराज भाई ने अर्थी पर अपनी बहन की तस्वीर लगाई और अपने खेत पर ले जाकर पूरे विधि विधान के साथ दाह संस्कार कर दिया. भाई ने कहा कि अब हमारा उसके साथ कोई नाता नहीं है. भाई ने बहन की लापता होने की चम्पानगर थाना में लिखित शिकायत की गई. जिसकी जांच चल रही है.

इनका कहना है

“मेरे लिए बेटी मर चुकी है. अब बेटी से कोई रिश्ता-नाता नहीं है. गांव के खेत उसका पूरे विधि विधान से अंतिम संस्कार कर दिया हूं. उसका श्राद्ध कर्म भी किया जाएगा. मेरी बेटी ने मुझे समाज में अपमानित किया है. बड़े प्यार से उसकी परवरिश की थी. मेरे सारे उम्मीदों पर पानी फेर दिया.”-लड़की के पिता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here