सरकारी स्कूल की किताबें बच्चों को मिलने की जगह कबाड़ मे जा रही थी बिकने, ग्रामीणों ने आटो सहित पकड़ कर किया पुलिस के हवाले, अंशुल द्विवेदी की रिपोर्ट

पुलिस द्वारा स्कूल के शिक्षकों की जा रही है पूंछतांछ, मामला रामपुर हायरसेकंडरी स्कूल का

0
249

नईगढ़ी(kundeshwartimes)- शासन द्वारा विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए मुफ्त में दी जाने वाली पुस्तक को जिम्मेदार शिक्षकों द्वारा कबाड़ के भाव बेचने का मामला प्रकाश में आया है। शासकीय पुस्तक से लोड ऑटो को ग्रामीणों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले। मामला नईगढ़ी थाना क्षेत्र के शासकीय हायर सेकेंडरी विद्यालय रामपुर का। रामपुर चौकी प्रभारी दल बल के साथ पहुंचे मौके पर। बच्चों को वितरित किए जाने वाली पुस्तक को शिक्षकों द्वारा कबाड़ के भाव बिक्री किए जाने से ग्रामीणों में भारी आक्रोश। फिलहाल पुलिस द्वारा शासकीय पुस्तक से लदे ऑटो को जप्त कर रामपुर विद्यालय के शिक्षकों से की जा रही है पूछताछ।

विदित हो कि जहां एक और शासन द्वारा छात्रों को निशुल्क शिक्षा देने के साथ-साथ पुस्तकें पढ़ने के लिए भी निशुल्क प्रदान की जाती है तो वहीं दूसरी ओर शासकीय शिक्षकों की अकर्मण्यता एवं उनके रवैए से विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को राशि किताबों का लाभ नहीं मिल पाता और इस तरह से अंत में इन किताबों को कबाड़ के भाव बेच दिया जाता है जो कहीं ना कहीं एक बड़े जांच का विषय है निश्चित रूप से यदि पुलिस इस मामले में सख्ती से पूछताछ करती है तो पूरे मामले का खुलासा हो सकता है देखना यह है कि शिक्षा विभाग के आला अधिकारी ऐसे भ्रष्ट शिक्षकों के विरुद्ध क्या कार्यवाही करते हैं या फिर सब यूं ही दफन हो जाएगा इतना ही नहीं अगर देखा जाए तो यह केवल नईगढ़ी के रामपुर विद्यालय का ही मामला नहीं अपितु जिले की कई ऐसी विद्यालय हैं इस तरह के दृश्य देखने को मिल सकते हैं बाहर हाल जो मामला सामने आया है और पूरी तरह से संदिग्ध नजर आ रहा है क्योंकि ग्रामीणों ने ऑटो में भरी सरकारी स्कूल की किताबों को पकड़ा है और पुलिस को सौंपा है पुलिस द्वारा शिक्षकों से पूछताछ की जा रही है मामले का खुलासा पुलिस की जांच के बाद ही हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here