ससुराल आए युवक की संदिग्ध मौत, नहर किनारे जमीन खोदकर निकाला गया शव

0
177

मोतिहारी (kundeshwartimes)-  पूर्वी चंपारण जिला के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव में अपने ससुराल आए युवक की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई. मौत के बाद उसके ससुराल वालों ने आनन-फानन में नहर किनारे शव दफना दिया. ग्रामीणों से जानकारी मिलने के बाद मृतक के घर वाले उसके ससुराल पहुंचे लेकिन उसके ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हो गए. मृतक के परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने मृतक के शव को नहर किनारे से मिट्टी खोद कर बरामद किया और पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया.

मोतिहारी में युवक का शव बरामद

मृतक के भाई रमेश कुमार के अनुसार वह मेहसी थाना क्षेत्र के अमवा हरिराम कोठिया गांव का रहने वाला है. उसका भाई रंजन राय ने वर्ष 2015 में कल्याणपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा निवासी ललन पासवान की बहन रेणु कुमारी से प्रेम विवाह किया था. शादी के बाद सब कुछ ठीक चल रहा था. दोनों के तीन बच्चे भी हुए. पंजाब में रह कर रंजन मजदूरी का काम करके घर परिवार को अच्छे से चला रहा था.

ससुराल वालों पर पीटने का आरोप

रंजन जब पंजाब में था, तभी गांव से किसी ने उसको फोन करके बताया कि उसकी पत्नी घर में रखा पैसा, जेवर और तीनों बच्चों को लेकर अपने मायके चली गई हैं. उसके बाद वह घर वापस आया और घर पर पत्नी को नहीं देख रंजन 23 जुलाई को अपने ससुराल कल्याणपुर थाना के बहुआरा गांव गया. जहां उसने अपनी पत्नी का विदा करने के लिए कहा. इसी बात पर उसके ससुराल वालों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद उसको इलाज के लिए साहेबगंज हॉस्पिटल में भर्ती कराया. जहां चार दिन बाद उसकी मौत हो गई.

शव को मिट्टी खोद कर निकाला गया

मृतक के भाई रमेश कुमार ने बताया कि भाई के ससुराल वालो ने हमलोगों को घटना की जानकारी नहीं दी. भाई के ससुराल के गांव से 28 जुलाई को दस बजे फोन आया कि तुम्हारे भाई की मौत हो गई है. ससुराल वालों ने उसका दाह संस्कार भी कर दिया है. घटना की जानकारी घर के लोगों को दिया. गांव के लोगों के साथ पिताजी बहुआरा गए. तो भाई के ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार थे. पुलिस की मदद से भाई के शव को नहर किनारे से मिट्टी खोद कर निकाला गया.

इनका कहना है

”इस घटना की जांच की जा रही है. मृतक के परिजनों का बयान दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है. मृतक के ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार हैं. तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

”-कांतेश कुमार मिश्रा, एसपी, पूर्वी चंपारण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here