सिंधिया को उनके ही गढ़ में चुनौती देने के लिए कमल नाथ ने अजय सिंह को मैदान में उतारा,कुंडेश्वर टाइम्स उपसंपादक संपत दास गुप्ता की रिपोर्ट

0
518

ग्वालियर(kundeshwartimes)- कांग्रेस किसी भी सूरत में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को उन्हीं के गढ़ में आइना दिखाने की रणनीति बना रही है। ग्वालियर-चंबल संभाग में उन लोगों को प्रभारी बनाकर भेजा जा रहा है। जिनका पारिवारिक रूप से सिंधिया परिवार से राजनीति में छत्तीस का आंकड़ा है।

इसी रणनीति के तहत ग्वालियर व दतिया जिले का प्रभारी पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह के पुत्र व पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह (राहुल) को बनाया गया है। प्रभारी बनने के बाद अजय सिंह स्थानीय लोगों से संवाद करने के लिए दो दिन के प्रवास पर बुधवार को ग्वालियर आ रहे हैं। अजय सिंह महल से पीड़ित कांग्रेसियों को विधानसभा चुनाव में मोर्चा संभालने के लिए प्रेरित करेंगे और पार्टी का जनाधार टटोलेंगे।
पारिवारिक प्रतिद्वंदिता
प्रदेश की राजनीति में महल के वर्चस्व को कांग्रेस में चुनौती दो परिवारों से मिलती थी। पहली अर्जुन सिंह और दूसरी उनके राजनीतिक शिष्य दिग्विजय सिंह परिवार से मिलती थी। पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह व दिग्विजय सिंह कभी नहीं चाहते थे कि सिंधिया घराना प्रदेश में राजनीतिक ताकत बनकर उभरे। इन्हीं राजनीतिक षड्यंत्रों से परेशान होकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस को अलविदा कहकर अपनी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया की राजनीतिक विरासत को संभालने के लिए भाजपा का दामन थाम लिया।

दिग्विजय सिंह के बाद अजय सिंह को सक्रिय किया

सिंधिया के गढ़ में पहले से दिग्विजय सिंह पूरी टीम के साथ सक्रिय है। अब पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने अजय सिंह को ग्वालियर-दतिया का प्रभारी बनाकर भेजा है। कमल नाथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दो से तीन जिलों का दायित्व सौंपकर विधानसभा चुनाव के लिए सक्रिय किया है।

अजय सिंह आज आएंगे

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह बुधवार को शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल से ग्वालियर आ रहे हैं। वे रात को ही कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार के ललितपुर कालोनी स्थित निवास पर जाएंगे। जहां जिले की चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार की सुबह साढ़े नौ बजे होटल सेंट्रल पार्क में वरिष्ठजनों से मुलाकात करेंगे और डबरा जाएंगे। डबरा में ब्लाक अध्यक्षों, ग्रामीण कांग्रेस के पदाधिकारियों के सम्मेलन में भाग लेंगे। डबरा से वापसी के बाद शाम पांच बजे प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लेंगे और चुनिंदा कांग्रेसियों के साथ रात्रि भोज में शामिल होंगे।

अपना गुट मजबूत करने आ रहे होंगे

कांग्रेस का इतिहास रहा, नेता अपना गुट तैयार करता है। अजय सिंह भी यही कार्य करने के लिए आ रहे हैं, क्योंकि कांग्रेस की अब न कोई विचारधारा बची है न ही विकास का कोई विजन है। भाजपा अंचल में पहले से मजबूत है। बूथ को मजबूत करने की रणनीति पर कार्य किया जा रहा है और यही हमारी जीत का आधार बनेगा। किसी के आने से भाजपा को कोई फर्क नहीं पड़ता है।

आशीष अग्रवाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी, भाजपा


पार्टी मजबूत होगी

प्रदेश के सहप्रभारी एवं आल इंडिया कांग्रेस के सचिव शिव भाटिया के प्रवास के बाद नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह दो दिन के प्रवास पर आ रहे हैं। कांग्रेस पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में जुटी है। अजय सिंह के नगर आगमन से कांग्रेस का कार्यकर्ता उत्साहित होगा और भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए संकल्प लेगा।

धर्मेंद्र शर्मा, संभागीय प्रवक्ता, कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here