उत्तर प्रदेश एटीएस ने गोंडा निवासी एक और ISI एजेंट मुकीम सिद्दीकी उर्फ अरशद को लखनऊ में दबोचा

0
116

लखनऊ(kundeshwartimes) यूपी एटीएस ने मंगलवार को एक और आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने गोंडा निवासी मुकीम सिद्दीकी उर्फ अरशद को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. एटीएस को आईएसआई एजेंट रईस की गिरफ्तार को बाद से ही मुकीम की तलाश थी. एटीएस को उसके पास से एक मोबाइल, दो सिम और 617 रुपये बरामद हुए हैं.

दरअसल, यूपी एटीएस ने बीती 16 जुलाई को गोंडा निवासी रईस को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. रईस की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के आधार पर मुंबई के अरमान को गिरफ्तार किया था. अरमान ने ही रईस की पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के हैंडल से कॉन्टैक्ट करवाया था. जिसके बाद रईस ने अपने साथियों की मदद से झांसी की बबीना सैन्य छावनी की फोटो खींचकर पाकिस्तान भेजी थी. एटीएस ने सलमान नाम के आईएसआई एजेंट को भी गोंडा से गिरफ्तार किया था।

यूपी एटीएस ने रईस, अरमान और सलमान की पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की थी. जिसके बाद मुकीम उर्फ अरशद का नाम सामने आया था. मुकीम की गिरफ्तारी के लिए एटीएस की एक टीम रईस को गोंडा भी ले कर गई थी. एटीएस ने मुकीम को अदालत में पेश किया है और उसे रिमांड पर देने का अनुरोध करने की तैयारी में है. वहीं दूसरी ओर रईस, अरमान और सलमान के पास से बरामद हुए मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. ताकि यह पता लगाया जा सके कि इन तीनों ने अब तक आईएसआई को क्या क्या जानकारी दी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here