एमपी की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस चलेगी रीवा से भोपाल के बीच, तैयारियां शुरू,जबलपुर मंडल के चार अधिकारियों ने रीवा रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

0
379

रीवा(kundeshwartimes)- हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहे रीवा के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ने जा रही है दरअसल रीवा से भोपाल के बीच देश की सबसे आधुनिक और तेज रफ्तार पर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाए जाने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह ट्रेन रीवा से राजधानी भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन के बीच चलाई जाएगी। जिसके लिए पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल ने तैयारियां शुरू कर दिया है। शुक्रवार को जबलपुर मंडल के चार अधिकारियों ने रीवा कोचिंग डिपो का निरीक्षण किया है।

बता दें कि यह अत्याधुनिक ट्रेन रीवा रानी कमलापति के बीच चलाए जाने से रेवांचल एक्सप्रेस की लंबी वेटिंग लिस्ट से आम यात्रियों को राहत मिल सकेगा वही रीवा भी देश की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन वंदे भारत का साक्षी बनेगा।

यह होगी MP की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस

रेलवे सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश की अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो यह मध्य प्रदेश की दूसरी वंदे भारत ट्रेन होगी प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रानी कमलापति से दिल्ली के बीच चलाई गई है। ज्ञात हो कि पिछले वर्ष रीवा भोपाल और कोटा में रेल कर्मचारियों को वंदे भारत एक्सप्रेस का मेंटेनेंस करने व फैसिलिटी तैयार कराने के साथ रेलवे कर्मचारियों को ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है।

स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी

बताया जा रहा है कि वंदे भारत एक्सप्रेस को रीवा चलाए जाने को लेकर जबलपुर मंडल के अधिकारी सीनियर डीएम को विजय पांडे सीनियर डीएसटी विराट गुप्ता सीनियर डी ओ एम मधुर वर्मा और डीसीएम सुनील कुमार श्रीवास्तव रीवा जबलपुर-रीवा शटल से निरीक्षण करने पहुंचे। कोचिंग डिपो स्टेशन का निरीक्षण किया अब यह रिपोर्ट मंडल और जोन के वरिष्ठ अधिकारियों को को भेजी जाएगी जहां इस रिपोर्ट को प्रधानमंत्री कार्यालय में मंजूरी के लिए भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here